पुजारी व पौत्र की मंदिर परिसर में हत्या

0
147

 

रायबरेली (ब्यूरो)- शिवगढ़ थाना क्षेत्र के पारा खुर्द में स्थित दुर्गा शक्तिपीठ पर पुजारी व उनके पोते की निर्मम हत्या से क्षेत्र में दहशत का माहौल व्याप्त है। घटना की जानकारी पर मौके पर पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह मुख्य विकास अधिकारी भी पहुंचे। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर घटना स्थल पर चार थानों की फोर्स तैनात रही।

पीड़ित सुधीर मि तीन लोगो को नामजद किया।  उन्होंने बताया कि आरोपी बेटी के विवाह के लिये आये दिन तंग करते थे व धमकी देते थे। उन्होंने बछरावां थाने के हसनपुर निवासी ललित, रजनीश व जितेन्द्र दीक्षित पर अपने पिता व पुत्र की हत्त्या का आरोप लगाया है। पारा खुर्द निवासी लक्ष्मीकांत मिश्रा उर्फ शास्त्री पुत्र वासुदेव मिश्रा उम्र 62 वर्ष दुर्गा शक्तिपीठ पारा खुर्द में अपनी जमीन पर मंदिर बनाकर हवन पूजन भागवत कथा तथा पांडित्य कृत्य भी करते थे। वहीँ उनका पोता निर्भयानंद मिश्रा पुत्र सुधीर कुमार मिश्रा दोनों लोग मंदिर पर पूजा पाठ करते और वहीं पर रात्रि सोते थे।

रविवार की रात में भी कुछ ऐसा ही हुआ। जब सुबह 6ः00 बजे घर से चाय बनकर शास्त्री के पास पहुंची तो वहां पर शास्त्री और उनका पोता निर्भयानंद खून से लतपत मृत अवस्था में पड़े हुए थे। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने परिजनो व पुलिस को सूचना दी। पुलिस के देर से पहुँचने पर ग्रामीणांे ने पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिये। थाना अध्यक्ष लालचंद सरोज महाराजगंज कोतवाल आरके सिंह बछरावां थाना अध्यक्ष अनिल सिंह मयफोर्स के मौके पर पहुंचे। सूचना पर पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह व पुलिस उपाधीक्षक शशांक शेखर भी पहुंचे। लेकिन ग्रामीणों ने शव उठाने नहीं दिया और पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाते रहे। काफी देर बाद स्थिति संभली।

मौके पर क्षेत्रीय विधायक रामनरेश रावत भी पहुंचे। उन्होंने परिजनों से बात की। मुख्य विकास अधिकारी को मौके पर बुलाया तत्काल पाँच लाख किसान दुर्घटना बीमा, 30 हजार पारिवारिक लाभ योजना का लाभ दिलाने की आश्वासन देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री राहत कोष से भी अनुदान के लिए पत्र लिखा जाएगा। लोगों का आक्रोश कम होने पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। घटना स्थल पर डॉग स्क्वायड टीम भी पहुंची।  पुलिस के उच्च अधिकारियों द्वारा हर एंगल से जांच की जा रही है और पुलिस अधीक्षक ने इसे चैलेंजिंग मर्डर मानते हुए जल्द से जल्द खोलने का आश्वासन दिया है।

रिपोर्ट- राजेश यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here