मुखबिरों का जाल फैलाकर पुलिस ने हत्यारोपी को किया गिरफ्तार

0
191

police mainpuri
19 जनवरी 2017 की सुबह सुनूपुर गाँव के बाहर सड़क किनारे पड़े शव की पहचान गाँव निवासी फलिलुद्दीन खान उम्र 45 वर्ष के रूप में हुयी थी । घटना की रिपोर्ट म्रतक के बड़े भाई जलालुद्दीन ने म्रतक के दामाद लाल खान निवासी कोथरा थाना पोरसा जिला मुरैना मध्यप्रदेश के खिलाफ दर्ज कराई थी । कारण था कि म्रतक की पुत्री सोनी से अनबन के चलते दहेज उत्पीड़न का मामला दामाद के खिलाफ न्यायालय में चल रहा था । थानाध्यक्ष एस. आर. गौतम ने इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए बारीकी से जांच की, तो जांच के दौरान पता चला कि म्रतक का मोबाइल गायब हैं । मोबाइल नम्बर को सर्विलांस पर लगवा दिया गया । कॉल डिटेल के आधार पर खुलासा मुख्य हत्यारोपी नरेश चन्द्र पुत्र राम लाल जाटव निवासी नगला कीरत थाना कोतवाली मैनपुरी के रूप में हुआ ।

थानाध्यक्ष ने हत्यारोपी को गिरफ्तार करने के लिये अपने मुखबिरो का जाल फैला दिया । मुखविर द्वारा मिली सूचना पर बीती शाम थाना पुलिस ने नरेश चंद्र को नवाटेढा चौराहे से घटना मे प्रयुक्त बाइक सहित गिरफ्तार कर लिया । थाने लाकर हत्यारोपी से पूछताछ की गयी तो उसने अपना गुनाह कबूल करते हुए बताया कि मैं पेशे से राजमिस्त्री का कार्य करता हूँ हमारी और म्रतक की मुलाकात आज से करीब दो वर्ष पूर्व हुयी थी उसके बाद से ही म्रतक हमारे साथ बेलदारी का कार्य करने लगा था हम दोनों के सम्बन्ध मधुर होने के बाद हम लोगों का एक दूसरे के घर पर आना जाना शुरू हो गया इसके चलते म्रतक की पत्नी हसीना बेगम से मेरी आँख लड़ गयी और नजदीकियां बढ़ने लगी जब हम लोगो मे एक-दूसरे मे बात होती थी तो म्रतक शक करता था ।

17 जनवरी को म्रतक ने नरेंश चंद्र के फोन पर बात की और जरूरत के चलते कुछ रूपये की माँग की । 18 जनवरी को नरेश चंद्र ने म्रतक को फोन करके करहल बुलाया और साथ साथ शराब पीकर बाइक संख्या up 84 L 0401 से हम लोग सुनूपुर आये, और रास्ते का काँटा निकालने के लिये मैंने फलालुद्दीन की गला दबा कर हत्या कर दी | शव वही पड़ा छोड़ कर मै भाग गया 24 जनवरी की शाम मैं घटना के सम्बन्ध में पता लगाने आया था लेकिन नवाटेढा चौराहे पर पुलिस ने मुझे गिरफ्तार कर लिया । पुलिस ने लिखा पढ़ी कर हत्यारोपी को आज जेल भेज दिया ।

रिपोर्ट – प्रमोद कुमार सिंह

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here