प्रधान की हत्या की साजिश रचने वाला युवक गिरफ्तार

0
72

सुल्तानपुर(ब्यूरो)- बेटे की हत्या में गवाह ग्राम प्रधान की हत्या की साजिश रचने वाले युवक को असलहे के साथ गिरफ्तार किया गया। जबकि दूसरा आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी को एसीजेएम पंचम की अदालत में पेश किया। जिसे जेल भेजने की कार्यवाही की गई।

मामला पीपरपुर थानाक्षेत्र के परसूपुर मजरे रामपुर से जुड़ा है। जहां के रहने वाले ग्राम प्रधान दशरथ यादव के बेटे संदीप यादव की 23 अगस्त 2014 की शाम को धारदार हथियार से आरोपीगण बृजेश सिंह, उमेश सिंह, दिनेश सिंह निवासीगण ठाकुररामपुरवा मजरे रामपुर, संतोष सिंह-भारामल का पुरवा व सूरज सिंह असरवन हत्या कर दी। जिनके खिलाफ अदालत में विचारण चल रहा है। मामले में बयान पलटने के लिए आरोपियों ने प्रधान पर दबाव भी बनाया। इन्कार करने पर 17 नवम्बर 2015 को उन पर जानलेवा हमला भी हुआ। जिसमें बृजेश सिंह, उमेश सिंह व सत्येन्द्र सिंह नामजद हुए। अभी हाल में ही इस मामले के आरोपी जेल से रिहा हुए जिसके बाद फिर उन्होंने प्रधान की हत्या की साजिश रचने की शुरूआत कर दी। जिसके क्रम में इस बार उन्होंने प्रधान के पड़ोसी दीपक पाल को ही मिलाकर साजिश रची।

पुलिस के मुताबिक हत्यारोपी सूरज सिंह प्रधान के पड़ोसी दीपक को 315 बोर का तमंचा देकर प्रधान की हत्या करने पर पांच लाख रूपये देने का सौदा तय किया था। जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने शुक्रवार की देर रात साजिश रच रहे आरोपियों को पकड़ने के लिए घेराबंदी की, लेकिन आरोपी सूरज सिंह फरार हो गया। जबकि पकड़े गए आरोपी दीपक पाल के पास से तमंचा बरामद किया गया। बरामद असलहे के साथ आरोपी को एसीजेएम पंचम की अदालत में पेश किया गया। प्रभारी न्यायाधीश अनिल कुमार सेठ ने आरोपी की रिमांड स्वीकृत कर जेल भेजने का आदेश दिया है।

रिपोर्ट- संतोष कुमार यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here