हॉट सीट सैय्यदराजा पर बाहुबलियों के बीच छिड़ी ‘साइबर वॉर’, कमेंट पढ़कर आ जाएंगे चक्कर !

0
195

muscle power

चंदौली(ब्यूरो)– बिहार की सीमा से सटे सैय्यदराजा विधानसभा की गिनती यूपी के पिछड़े इलाकों में होती है। तकनीकी के अलावा विकास के मामले में ये इलाका दूसरे क्षेत्रों से पीछे है। आम तौर पर चुनावी सीजन में यहां प्रचार का माध्यम रैली या घर-घर प्रचार है। लेकिन इस बार तस्वीर बिल्कुल जुदा है।विधानसभा चुनाव में इस सीट पर प्रत्याशियों के प्रचार के अंदाज को देखकर बड़े-बड़े सियासी पंडित की आंखें भी चौंधिया जा रही है। बाहुबलियों के लिए चुनावी अखाड़ा बन चुकी इस सीट पर सबसे हाईटेक प्रचार देखने को मिल रहा है। बाहुबलियों के बीच यहां साइबर वॉर छिड़ा है। सोशल साइट्स के जरिए एक दूसरे की बखिया उधेड़ी जा रही है। व्हाट्सअप और फेसबुक पर एक दूसरे के खिलाफ इन बाहुबलियों के कमेट्स देखकर आप हैरान रहे जाएंगे।

सियासी जंग जीतने के लिए तीनों बाहुबली हर दांव-पेंच आजमा रहे हैं। बाहुबलियों ने इस बार हथियार बनाया है सोशल मीडिया को सोशल नेटवर्किंग साइट्स व्हाट्सअप और फेसबुक पर बाहुबलियों के समर्थकों में जंग छिड़ गई है। एक दूसरे के खिलाफ जमकर कमेंट्स किए जा रहे हैं। पुराने आपराधिक इतिहास से लेकर फैमिली बैग्राउंड की खबरों को झाड़ पोछकर निकाला जा रहा है।

सोशल साइट्स का सहारा इस सीट से बीजेपी की ओर से माफिया डॉन बृजेश सिंह के भतीजे और सकलडीहा से विधायक सुशील सिंह मैदान में है। उनके खिलाफ बीएसपी ने बाहुबली श्यामनारायण सिंह उर्फ विनीत सिंह को मैदान में उतारा है। इसके अलावा इस सीट से वर्तमान विधायक और सपा नेता मनोज सिंह डब्लू ताल ठोक रहे हैं। तीनों ही उम्मदीवारों ने एक दूसरे को पटखनी देने के लिए सोशल मीडिया को अपना सहारा बनाया है। हाईटेक अंदाज में फेसबुक पेज के अलावा व्हाट्सअप ग्रुप में इन उम्मीदवारों से जुड़ी पल-पल की खबरें डाली जा रही है।नामांकन से लेकर जन संपर्क तक की हर तस्वीर और जानकारी साझा की जा रही है।

विरोधियों पर आपत्तिजनक कमेंट्स सोशल साइट्स पर प्रत्याशियों के समर्थक तरह-तरह के दावे कर रहे हैं। इन साइट्स का इस्तेमाल प्रत्याशियों के प्रचार के अलावा विरोधियों को मात देने में किया जा रहा है। व्हाट्सअप और फेसबुक पर विरोधियों को लेकर भद्दे-भद्दे कमेंट के साथ ही पुराने मामलों से जुड़ी खबरों को फैलाया जा रहा है। एक दूसरे के आपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है।

रिपोर्ट–सर्वेश कुमार
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here