नगर पंचायत फतेहपुर चौरासी में जगह जगह झूलते बिज़ली के तार

0
122

फतेहपुर चौरासी/उन्नाव(ब्यूरो)- नगर पंचायत फतेहपुर चौरासी में बिजली विभाग द्वारा बिछाई गई बिजली लाइनें नागरिकों में काल साबित हो रही है ।जगह-जगह झूलते बिजली के तार एवं खुले केबिल दुर्घटनाओं को जन्म दे रहे हैं । इतना ही नहीं आबादी क्षेत्र से निकली उच्च क्षमता की बिजली लाइन पूर्व में नगर के एक परिवार का दीपक ही गुल कर चुकी है । इतना सब होने के बावजूद बिजली विभाग इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

बताते चलें कि नगर पंचायत फतेहपुर चौरासी 10 वार्डों में विकसित है और पूरे नगर में हर गली में बिजली लाइनें बिछाकर बिजली पहुंचाने का काम किया गया है किंतु इंदिरा नगर, फिरोज नगर, किदवई नगर, सुभाष नगर पश्चिमी, गांधीनगर आदि सहित लगभग हर वार्ड क्षेत्र में बिजली के तार झूल रहे हैं और जो जमीन सतह के काफी निकट आ गए हैं| जिससे आए दिन दुर्घटनाएं घटित होती रहती हैं। काली मिट्टी दबौली मार्ग पर ग्रामीण बैंक के निकट एक गली में बिजली का केबल डाला गया है जिसके अंदर के तार ऊपर साफ झलक रहे हैं ।जिससे किसी भी दिन बड़ी दुर्घटना होने की आशंका बनी हुई है।

इतना ही नहीं नगर में क्षेत्र में पंचायत कार्यालय से लेकर बूढ़े बाबा बाजार तक बिजली की उच्च क्षमता की लाइन विभाग द्वारा बिछा रखी गई है जो घनी आबादी से होकर निकलती है और पिछले कुछ वर्ष पूर्व इस लाइन में चिपक कर नगर के बीरब्रत दीक्षित के इकलौते पुत्र की मौत हो चुकी है। जर्जर विद्युत लाइनें आए दिन आपस में टकराती रहती हैं जिससे नगर में बिजली दिन में कई बार आती जाती रहती है। इस भीषण गर्मी में बिजली ना मिलने से नगर के उपभोक्ता बिजली और पानी के लिए परेशान नजर आते हैं । इसके बाद भी बिजली अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। नगर के सभासद पवन पांडे, राधेश्याम बाजपेई, विवेक पांडे, अवधेश कुमार द्विवेदी व अन्य बिजली उपभोक्ताओं ने विभाग से झूलते बिजली तार ठीक करवाने की मांग की है।

रिपोर्ट- रघुनाथ प्रसाद

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY