नक्सल गांवों के मध्य हुआ क्रिकेट

0
85

चुनार/मिर्जापुर ब्यूरो- अहरौरा (मीरजापुर) अहरौरा एक नक्सल प्रभावित थाना है। ग्रामीणों को प्रशासनिक अधिकारी के प्रति विश्वास और समाज की मुख्य धारा में बांधे रखने के लिए तमाम तरह के कार्यक्रमों का आयोजन प्रशासनिक अमला करता रहा है। इसी कड़ी में थाना प्रभारी अहरौरा वैभव सिंह के नेतृत्व में वनस्थली महाविद्यालय के बगल में स्थित खेल मैदान में नक्सल गांवों के मध्य क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया।

आज इस टूर्नामेंट का उद्घाटन नक्सल सी ओ के पी सिंह ने किया। इस टूर्नामेंट में कुल आठ टीमें आठ ग्राम जुड़ई, खोराडीह, सेमरा, तालर, जसवां सहित तीन अन्य टीमें थी। आठों टीमों को जोड़े में रखकर मैच खेला गया। जिसमें चार टीमें विजेता हुई। चारों विजेता टीमों के बेस्ट परफॉर्मेंस करने वाले खिलाड़ियों को मैन ऑफ द मैच से पुरस्कृत शिल्ड द्वारा किया गया।

शिल्ड वितरण समारोह में प्रशासन की ओर से एस ओ, एस आई सतीश कुमार, एस एस आई केदार कुशवाहा पूर्व एस ओ अदलहाट, कां रणविजय कुमार आदि थे जबकि आठों ग्राम प्रधान भी उपस्थित रहे जिसमें मुख्य रूप से अशोक शर्मा, संतोष मौर्या आदि मुख्य रहे साथ ही सैकड़ों की संख्या में दर्शकों का हुजूम भी रहा। ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन से आपसी परिचय के साथ ही साथ समाज की मुख्य धारा से जुड़ाव भी होता है।

रिपोर्ट- विकास चन्द्र अग्रहरि

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here