सरकारी तंत्र का खेल- विदेशी नागरिकों का नाम मतदाता सूची मे और ग्राम प्रधान का ही नाम गायब

0
99

जौनपुर (ब्यूरो)- जिले की सदर विधान सभा क्षेत्र स्थित खेता सराय के बारा ग्राम के बूथ संख्या 51 के मतदाता सूची मे बिदेशी नागरिक (टर्की के) लोगो का नाम दर्ज होने का मामला प्रकाश मे आया है जो विधान सभा मे मतदान कर सकते है। इसका खुलास बीएलओ द्वारा मतदान पर्ची का बितरण करते समय हुआ है।

इस गांव के नबाब नामक ग्रामीण के मकान के पता से बड़ी संख्या मे टर्की के नागरिको का नाम मतदाता सूची मे मिलने पर जांच के समय बीएलओ के द्वारा नाम काटने की रिपोट तहसील शाहगंज को दिया गया था लेकिन टर्की के नागरिको का नाम नही काटा जा सका है । हां खबर यह जरूर मिली है कि बारा गांव की ग्राम प्रधान धनवन्ती देबी की नाम मतदाता सूची से गायब कर दिया गया है इसे सरकारी तंत्र की लापरवाही माने या किसी साजिस का परिणाम यह तो जांच से स्पष्ट हो सकेगा कि इस खेल का जिम्मेदार कौन है लेकिन मतदाता सूची के मुताबिक टर्की के नागरिक चुनाव मे मतदान करने को अधिकृत है ।सवाल यह कि भारत के लोकतंत्र के चुनाव मे बिदेशी नागरिक मतदान कैसे कर सकेगा।

इस सन्दर्भ मे विधान सभा 366 के आरओ नगर मजिस्ट्रेट से बात किया तो स्पष्ट जबाब देने के बजाय गोल मोल जबाब देते हुए कहा देखते है क्या संभव है । एसडीएम शाहगंज से करने पर कहा अब इस मामले मे क्या किया जा सकता है अधिकारियों का जबाब उनकी गम्भीरता का सहज अनुमान लगाया जा सकता है ।

रिपोर्ट-डा०अमित कुमार पाण्ड़ेय

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY