गांव के जनप्रतिनिधियों के नाम वोटरलिस्ट से किये गायब

0
94

प्रतीकात्मक
प्रतीकात्मक

मैनपुरी-कुरावली : लोकतंन्त्र में वोट डालने के लिए सभी का मौलिक अधिकार है। मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए प्रशासन भी लगातार अभियान चलाकर लोगों को जागरूक कर रहा है। लेकिन क्षेत्र के ग्राम बसुरासुल्तानपुर में वोटर सूची में संशोधन करने के समय बीएलओ के द्वारा जनता के द्वारा चुने जनप्रतिनिधि ग्राम प्रधान का नाम ही वोटर लिस्ट से गायब कर दिया गया । यही नहीं प्रधान के परिवार के दो और वोटर जो जनता के द्वारा ही प्रतिनिधि चुने गये हैं, उनका नाम भी बीएलओ द्वारा वोटर लिस्ट से गायब कर दिया गया।

सूची से नाम काटने से तीनों ही लोगों व गांव के लोगों में रोष व्याप्त है। विधानसभा सूची से नाम काटे जाने के बाद तीनों ही इस चुनाव में वोट डालने से वंचित रह जायेंगे। दूसरी तरफ ग्राम की प्रधान बेबी शंखवार का कहना है कि उनके पति संजीव कुमार और भतीजे पवनकुमार का नाम राजनीति के चलते काटा गया है। इन जनप्रतिनिधि के अलावां गांव के और भी लोगों के वोट काटे जाने से लोग चिन्ता में हैं।

रिपोर्ट – दीपक शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here