विधानसभा चुनावों में अकारण ही कटे लोगों के नाम, अब शत प्रतिशत मतदान कैसे संभव

0
106

प्रतीकात्मक

लालगंज/आजमगढ़ (ब्यूरो)– विधानसभा की मतदाता सूची में पूर्व के दर्ज नामों को अकारण ही हटा दिया गया हैं। इससे क्षेत्र के लोगो में काफी रोष व्याप्त है। विधानसभा की निर्वाचक नामावली को तैयार करने में व्यापक स्तर पर लापरवाही बरती गई है।

विधानसभा क्षेत्र में 30-35 वर्षों से दर्ज कई लोगों के नामों को हटा दिया है जो समझ से परे है। वहीं बीएलओ द्वारा घर-घर मतदाता सूची पहुंचाए जाने पर लापरवाही बरती जा रही हैं। जबकि चुनाव आयोग मतदाताओं को जागरूक करने के लिए तरह-तरह की कोशिशें कर रही है। वहीं कर्मचारियों की लापरवाही से बहुत से ऐसे लोग हैं जो घर पर ही हैं और उनका नाम मतदाता सूची से गायब कर दिया गया हैं। स्थानीय हनुमानगढ़ी मोहल्ले के प्रदीप कुमार व सिविल लाइन मोहल्ले के सुरेश सहित कई ऐसे परिवार हैं जिनका नाम कट चुका है। मतदाता सूची मिलने पर उन्हें मालूम हुआ कि परिवार के कई सदस्यों का नाम सूची में है ही नहीं। इस संबंध में हरी यादव एडवोकेट, कृष्ण कुमार मोदनवाल व अनिलराज का आरोप है कि साजिश के तहत पूरे विधानसभा में लोगों का नाम मतदाता सूची से गायब कर दिया गया हैं। उन्होंने दोषी लोगों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की हैं।

रिपोर्ट-संदीप त्रिपाठी संगम

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY