15 जून तक सभी सड़कें गड्ढा मुक्त करें: नन्द गोपाल नन्दी

0
62

रायबरेली(ब्यूरो)- जनपद के समस्त अधिकारी विकास कार्यों को जिम्मेदारी एवं ईमानदारी से टीम वर्क के रूप में करें। प्रदेश सरकार के मंशानुरूप नमामि गंगे कार्यक्रम एवं स्वच्छ भारत मिशन का अभियान जनजागरण के रूप में चलायें। अपने चारों ओर स्वच्छ वातावरण बनाने की जिम्मेदारी निभाएं। किसी भी कैम्पस में गन्दगी मिलने पर सम्बन्धित अधिकारी जिम्मेदार होंगे। विकास कार्यों की समीक्षा 15-15 दिनों में की जायेगी। विभागीय स्तर पर 8-8 दिनों में समीक्षा की जानी चाहिए। विकास कार्य समय पर एवं वास्तविकता की धरातल पर होने चाहिए। 15 जून तक जनपद की सभी सड़कें गड्ढा मुक्त करें।

जनपद के प्रभारी मंत्री स्टाम्प न्यायालय शुल्क पंजीयन एवं नागरिक उड्डयन मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने उक्त निर्देश कलेक्ट्रेट के बचत भवन सभागार में आयोजित मुख्यमंत्री के 31 सूत्रीय विकास कार्यक्रमों की बैठक में दिए। उन्होंने कहा कि गेहूॅ क्रय केन्द्रों पर गेहूॅ खरीद में वृद्धि लायी जाये। विद्युत सम्बन्धित योजनाएं शीघ्र पूरी की जाय एवं विद्युत तारों का का सुदृढ़ीकरण किया जाय। बेसिक शिक्षा जीवन में अति महत्वपूर्ण है, इसमें सुधार लाना अति आवश्यक है। शिक्षक समय पर स्कूल जायें एवं अपने कर्तव्यों का निर्वहन ईमानदारी से करें। बेसिक एवं माध्यमिक शिक्षा के स्कूलों का औचक निरीक्षण करें एवं अनुपस्थित शिक्षकों पर कड़ी कार्यवाही करें। प्रभारी मंत्री ने किसानों को शीघ्र क्षतिपूर्ति उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। मण्डी समिति के अधिकारियों ने बताया कि मण्डी द्वारा 134 में से 126 किसानों को क्षतिपूर्ति की चेकें उपलब्ध करायी जा चुकीं हैं। उन्होंने किसानों के लिए लगाये जाने वाले कृषि निवेश मेलों को समय-समय पर लगवाने पर बल दिया।

बैठक में बाढ़ का समय से पूर्व निस्तारण, पेयजल की समस्या, फ्लोराइड की समस्या का निस्तारण पर गम्भीरता से विचार विमर्श करने के लिए निर्देशित किया। अधिशाषी अभियन्ता जल निगम ने बताया कि 135 पेयजल की टंकियां पूरे जनपद में लगवाई जायेंगीं। मा. मंत्री ने नेशनल हाईवे, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, शारदा नहर योजना, मनरेगा, स्वास्थ्य मिशन, जननी सुरक्षा योजना, सामुदायिक केन्द्रों का निर्माण सहित अन्य योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। जिलाधिकारी अभय सिंह ने सभी विभागों के समीक्षा के दौरान सभी विभागों के प्रगति रिपोर्ट पर प्रकाश डाला एवं कार्य समय पर किये जाने के लिए, समय समय पर समीक्षा के लिए मंत्री को आश्वस्त किया। बैठक में पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह, मुख्य विकास अधिकारी हरी राम, अपर जिलाधिकारी, अपर जिलाधिकारी, परियोजना निदेशक सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- राजेश यादव 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY