पहली बार नारी निकेतन संवासिनियां करेगी *मतदान*

0
173

nari-niketan
देहरादून: 15 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में पहली बार नारी निकेतन की संवासिनियां मतदान करेगी। इसके लिए अलग सा बूथ तैयार किया जा रहा है। हालांकि मतदान करने वाली संवासिनियों की अभी लिस्ट नहीं आई है।

नारी निकेतन में 26 संवासिनियां पहली बार विधानसभा के लिए अपना मत का प्रयोग करेगी। सुरक्षा के लिहाज से नारी निकेतन को पूरी तरह से महिला बूथ बनाया गया है। बता दे नारी निकेतन में रहने वाली संवासिनियों को उनके मतदान के अधिकार दिलाने के लिए पहले किसी ने पहल नहीं की थी। इस कारण संवासिनियां चुनाव में अपना मत का प्रयोग नहीं कर पाती थी। अपर सचिव समाज कल्याण मनोज चन्द्रन की पहल पर पहली बार संवासिनियों को मतदान का अधिकार मिला है। संवासिनियों को परेशानियों का सामना न करना पड़े इसके लिए नारी निकेतन का अलग सा बूथ बनाया गया है। इस बूथ की खासियत होगी कि इसमें सिर्फ महिला कर्मचारी ही तैनात होगी । वहीं धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर एसडीएम सदर विनीत कुमार ने बताया कि नारी निकेतन में 26 मतदाता है। संवासिनियों की सुरक्षा को देखते हुए इस बूथ पर सिर्फ महिला कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जायेगी।

 
रिपोर्ट – शादाब

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY