नगर पंचायत दफ्तर एवं सड़क की स्ट्रीट लाइट की बिजली कटी, सड़कों पर रात में छाया अँधेरा

0
206

अंबागढ़ चौकी(छत्तीसगढ़ ब्यूरो)- बिजली बिल अदा नहीं करने पर बिजली विभाग ने सड़कों की स्ट्रीट लाइट एवं नगर पंचायत कार्यालय की बिजली काट दी है, बिजली विभाग का कहना है कि 41 लाख रूपये लगभग बिजली बिल नगर पंचायत का बकाया है इसलिये ये कार्यवाही की गई है , नगर पंचायत कार्यालय का बिजली कट जाने के कारण वँहा का काम काज नही हो पा रहा है , इधर उधर से सहयोग मांग कर काम किया जा रहा है । सड़को की स्ट्रीट लाइट की बिजली कटने के कारण सड़को पर चलने फिरने वालो अंधेरे का सामना करना पड़ रहा है ।

बिजली विभाग के एई बीएल उइके ने बताया कि वे पिछले कई माह से बिल के भुगतान के लिए नगर पंचायत को नोटिस जारी कर रहे है, लेकिन निकाय के अधिकारियो के कानों में जु तक नही रेंग रही थी । उन्होंने बताया कि उच्चाधिकारियो के निर्देश पर मंगलवार को नगर पंचायत कार्यालय एवं सड़को की स्ट्रीट लाइटों की बिजली काटी गई है ।

नगर पंचायत कार्यालय एवं स्ट्रीट लाइट की बिजली कटने के बाद नगर में रात में अँधेरे का साम्राज्य रहा । वही बिजली कटने से नाराज लोगो ने नगर पंचायत पर आरोप लगाया कि नगर में कई रसूखदारों के टैक्स नगर पंचायत नही वसूल पा रही है अगर ईमानदारी से नगर पंचायत टैक्स वसूली में ध्यान दे तो बिजली कटने की नोबत ही नही आएगी, अभी भी कई लोगो के टैक्स बचे होंगे । नगर के जागरूक कई लोगो ने यह भी कहा कि नगर पंचायत के अधिकारियो एवं जनप्रतिनिधियो को सबसे पहले नगर की जनता के हितों के बारे में सोचना चाहिये , नगर पंचायत के अधिकारी , कर्मचारी , पदाधिकारी एवं पार्षदों के वेतन का नियमित आहरण किया जा रहा है, दूसरी ओर बिजली बिल अदा न कर नागरिकों को रात के अंधेरे में चलने के लिए विवश किया जा रहा है ।

नगर पंचायत अध्यक्ष अनिल मानिकपुरी ने बताया कि हमने नगरीय प्रशासन विभाग के संचालक और संयुक्त संचालक को इस समस्या के बारे में बता दिया है, इस समस्या के निदान के लिए मै खुद रायपुर जाऊंगा और इस समस्या को हल करवाने की पूरी कोशिश करूंगा ।

बिजली विभाग अंबागढ़ चौकी के कनिष्ठ अभियंता श्रीमती एस. गन्धर्व का कहना है कि कई बार हमने नगर पंचायत कार्यालय को बिजली बिल बकाया का नोटिस भेजा लेकिन नगर पंचायत कार्यालय द्वारा सन्तोषजनक जवाब नही दिया जा रहा था और न ही बिजली बिल भुगतान किया जा रहा था , इसलिए वरिष्ठ अधिकारीयो के आदेश पर बिजली काटी गई है|

रिपोर्ट- हरदीप छाबड़ा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY