राष्‍ट्रीय रक्षा अकादमी एवं नौसेना अकादमी परीक्षा (II), 2015

0
536

upsc

संघ लोक सेवा आयोग दिनांक 27.09.2015 (रविवार) को देश भर के 41 केन्‍द्रों के विभिन्‍न परीक्षा स्‍थलों पर राष्‍ट्रीय रक्षा अकादमी एवं नौसेना अकादमी परीक्षा (II), 2015 का आयोजन करेगा। उम्‍मीदवारों के लिए ई-प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट http://www.upsc.gov.in पर अपलोड कर दिए गए हैं जिन्‍हें डाउनलोड किया जा सकता है। अस्‍वीकृति का (के) कारण दर्शाते हुए अस्‍वीकृति पत्र भी उम्‍मीदवारों द्वारा प्रदान किए गए  ई-मेल के जरिए उन्‍हें पहले ही भेज दिए गए हैं। यदि किसी आवेदक को अपना ई-प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में असुविधा हो रही है, तो वह संघ लोक सेवा आयोग के सुविधा केन्‍द्र की दूरभाष संख्‍या 011-23385271, 011-23381125 तथा 011-23098543 पर कार्य दिवस में कार्य घंटों के दौरान (पूर्वाह्न 10.00 बजे से सायं 5.00 बजे के बीच) संपर्क कर सकता है। उम्‍मीदवार फैक्‍स सं. 011-23387310 पर फैक्‍स संदेश भी भेज सकते हैं। उम्‍मीदवार कृपया यह नोट करें कि डाक द्वारा कोई कागजी प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा।

ई-प्रवेश पत्र पर फोटोग्राफ मुद्रित अथवा उपलब्‍ध न होने के मामले में, उम्‍मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा हाल में प्रवेश करने के लिए अपने साथ दो (2) समरूप फोटोग्राफ (प्रत्‍येक सत्र के लिए एक-एक) और ई-प्रवेश पत्र के प्रिंटआउट के साथ पहचान का प्रमाण जैसे पहचान पत्र (स्‍कूल/कालेज का विद्यार्थी पहचान पत्र, मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट आदि) ले कर आएं।

यदि किसी उम्‍मीदवार ने किसी प्रकार का अभ्‍यावेदन दिया है तो उन्‍हें अपने ई-मेल की जांच करने की सलाह दी जाती है

उम्‍मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे निम्‍नलिखित का प्रिंटआउट निकाल लें :

(i)           ई-प्रवेश पत्र और

(ii)          अंतिम समय की हड़बड़ी से बचने के लिए ‘उम्‍मीदवारों के लिए महत्‍वपूर्ण अनुदेश’ को समयपूर्व ध्‍यानपूर्वक पढ़ लें। विगत में ऐसे मामले ध्‍यान में आए हैं, जब अंतिम समय में सर्वर के ओवरलोड होने के कारण कुछ उम्‍मीदवारों को सर्वर को एक्‍सेस करने में कठिनाई का सामना करना पड़ा।

मोबाइल फोन वर्जित है

अपने साथ मोबाइल फोन लाने वाले उम्‍मीदवारों को परीक्षा भवन परिसर में मोबाइल फोन के साथ प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

eight + fifteen =