नवरात्रि को लेकर सुनिश्चित किए गए सारे इन्तजाम, DM ने की बैठक

0
133

 

जालौन(ब्युरो)- नवरात्रि के पर्व पर किसी भी प्रकार की अराजकता कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। नवरात्रि के पर्व पर मांस की दुकानें अनिवार्य रूप से बंद रहेंगी। इसके अलावा पर्व के दौरान मंदिरों के आसपास पुलिस व्यवस्था कराई जाएगी। यह बात एसडीएम व सीओ ने संयुक्त रूप से चैकी परिसर में आयोजित शांति समिति की बैठक के दौरान कही। मीटिंग के दौरान बिजली, पानी, सफाई व्यवस्था तथा आवारा जानवरों के विचरण के मुद्दे छाए रहे।

आगामी नवरात्रि के पर्व को लेकर स्थानीय चौकी परिसर में उपजिलाधिकारी शीतला प्रसाद यादव की अध्यक्षता व पुलिस क्षेत्राधिकारी संजय कुमार शर्मा के मुख्य आतिथ्य में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान एसडीएम व सीओ ने संयुक्त रूप से उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि त्यौहार सद्भावनापूर्ण तरीके से खुशियां मनाने के लिए होते हैं। इसलिए त्योहारों को उल्लास के साथ मनाऐं। कोई ऐसा कार्य न करें, जिससे किसी दूसरे व्यक्ति को असुविधा हो। यदि त्यौहार के दौरान कोई व्यक्ति शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश करता हुआ पकड़ा जाता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान बिजली, पानी, सफाई व्यवस्था व आवारा जानवरों के विचरण के मुद्दे छाए रहे। बैठक के दौरान लोगों ने देवी मंदिरों के आसपास प्रतिदिन साफ सफाई कराए जाने एवं अतिक्रमण हटाए जाने की मांग की। जिस पर एसडीएम ने नगर पालिका के सफाई निरीक्षक को त्यौहारों के दौरान सफाई व्यवस्था दुरूस्त रखे जाने एवं अतिक्रण हटाए जाने के निर्देश दिए। बैठक में उपस्थित लोगों ने सुबह एवं सायं अनिवार्य रूप से बिजली उपलब्ध कराए जाने की मांग की। जिस पर उन्होंने बिजली विभाग को भी त्यौहारों के दौरान विद्युत व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए गए।

सुअर पालकों को भी निर्देशित किया गया कि नवरात्रि के पर्व के दौरान वह अपने सुअरों को बंद करके रखे, उन्हें अन्ना सड़क पर न छोड़े। लोगों ने देवी मंदिरों के आस पास सुबह शाम महिला पुलिस तैनात किए जाने की भी मांग की गई। सीओ ने कोतवाल को नवरात्रि के पर्व पर मंदिरों के आसपास पर्याप्त पुलिस फोर्स उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने नवरात्रि के पर्व के दौरान मांस मछली की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगाए जाने के भी निर्देश दिए। इस मौके पर कोतवाल फुंदनलाल, नगर पालिका के सफाई निरीक्षक सुरेश यादव, विद्युत उपखंड अधिकारी विकास सोनी, सतेंद्र खत्री, लक्ष्मीकांत शाक्य, पुनीत मित्तल, वाचस्पति मिश्रा, केसी पाटकार, संतोष शर्मा, अनिल कुमार, अन्नू शर्मा, अशफाक राईन, ललित शुक्ला, पप्पू चैहान, राजा सिंह सेंगर, जय नारायण राठौर, रामू गुप्ता, अभय प्रताप, भूपेंद्र सिंह लौना, शिवशरण तिवारी आदि सहित लगभग आधा सैंकड़ा से अधिक लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here