छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने खेली ख़ून की होली, गस्ती दल के 11 जवान शहीद

0
181

रायपुर– छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सलियों ने आज सुबह ख़ून की होली खेली है और बड़ी तादाद में हमला करके नक्सलियों ने केंद्रीय रिज़र्व सुरक्षा बलों के 11 जवानों को शहीद कर दिया है। बताया जा रहा है कि इस हमले बाद नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के जवानों के हाथ से राइफ़लें, मोबाइल आदि सब छीन लिया है। इस हमले के बाद पूरे राज्य में हड़कम्प मचा हुआ है।

रोड ओपनिंग के लिए जाता रहे थे जवान
आपको बता दें कि केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल के यह सभी जवान रोड ओपनिंग के लिए तड़के 4 बजे के आसपास भेज्जी के जंगलों से निकलते हुए जाता रहे थे। किसी को भी इस बात की भनक भी नहीं थी कि जिस सड़क से वे हंस रहे है वहाँ पहाड़ियों पर 300 की संख्या में नक्सली मौजूद होंगे। बता दें कि दरअसल जवान एक निर्माण स्थल की तरफ़ जाता ही रहे थे कि तभी नक्सलियों ने अचानक से हमला बोल दिया था।

बता दें कि अचानक ह्यूई इस हमले का सीआरपीएफ़ के जवानों ने भी मुँहतोड़ जवाब दिया लेकिन नक्सलियों की संख्या बहुत अधिक थी और वे पहाड़ियों में छिपे हुए थे ऐसे में उन्हे मार गिराना जवानों के लिए काफ़ी दुष्कर साबित हुआ।

दोनो ही तरफ़ से तक़रीबन एक से डेढ़ घंटे तक भीषण फ़ायरिंग हुई इस फ़ायरिंग में केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल के 11 जवान शहीद हो गए है। जबकि पाँच जवान बुरी तरह ज़ख़्मी हो गए है वही चार जवानों को मामूली चोटें आयी है।

दरअसल, बस्तर में नक्सलियों ने सड़को के निर्माण पर पाबंदी लगा रखी है। वो न तो निर्माण एजेंसियों को काम करने देते हैं और ना ही मजदूरों को। लिहाजा सुकमा, दंतेवाड़ा, बीजापुर और कांकेर के जंगलो के भीतर बसे कई गांवों में सड़को के निर्माण का काम पुलिस और केंद्रीय सुरक्षाबलों ने अपने हाथों में ले रखा है।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here