योगी आदित्यनाथ चुने गए यूपी के नए मुख्यमंत्री

0
910


लखनऊ
– उत्तर प्रदेश के सीएम के नाम पर अब मुहर लग चुकी है। यूपी के अगले सीएम के योगी आदित्यनाथ होंगे। आज देर शाम तक़रीबन साढ़े ६ बजे के आस-पास विधायक मंडल दल ने योगी आदित्यनाथ को सर्वसम्मति से सीएम चुन लिया गया है। बता दें कि आज देर शाम योगी आदित्यनाथ की सिक्योरिटी भी बढ़ा दी गयी थी। तभी यह क्लीयर हो गया था कि योगी ही यूपी के सीएम होंगे।

आदित्यनाथ ने की थी अमित शाह से मुलाकात-
यूपी में सीएम पद को लेकर जारी रस्साकसी के बीच आज सुबह योगी आदित्यनाथ को चार्टरड प्लेन से दिल्ली बुलाया गया था। इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सांसद आदित्यनाथ से मुलाक़ात की। दोनों के बीच दिल्ली में सीएम चेहरे को लेकर लम्बी बातचीत हुई। आपको यह भी बता देते है कि, इससे पहले शनिवार सुबह केशव प्रसाद मौर्य बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के घर पहुंचे थे। जिस समय केशव भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष से मिलने के लिए पहुँचे थे उस समय उनके साथ बीजेपी प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा भी मौजूद रहे। शाह के साथ के बैठक के बाद पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यूपी में CM को कोई रेस नहीं है।

बता दें कि आज शाम तक़रीबन साढ़े 5 बजे योगी आदित्यनाथ लखनऊ के VVIP गेस्ट हाउस में होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए पहुँचे थे बाद में यूपी बीजेपी के प्रभारी वेंकैया नायडू भी वहाँ पहुँचे। बाद में इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए अनुप्रिया पटेल और केशव प्रसाद मौर्य भी पहुंचे। बताते चले कि आज सुबह आरएसएस की तरफ़ से भी इस बात का इशारा किया गया था कि यूपी का अगला सीएम आरएसएस से सम्बंधित होना चाहिए।

लगातार पाँच बार रह चुके है सांसद – 1998 में बने थे पहली बार संसद, जब से उन्होंने चुनाव लड़ना शुरू किया था तब से लेकर आज तक उन्हें कोई भी चुनाव हरा नहीं सका है। चाहे भले ही कोई भी और किसी की भी लहर रही हो लेकिन आज तक उन्हें कोई भी चुनाव हरा नहीं सका है। योगी आदित्यनाथ लगातार 1998 से अब तक वे पाँच बार लगातार सांसद रह चुके है।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here