लखनऊ और चंदौली के बाद एनडीआरएफ ने वाराणसी में लगाया नि:शुल्क चिकित्सा शिविर

0
66

वाराणसी: आरोग्य से आपदा प्रबंधन के तहत एनडीआरएफ ने लखनऊ और चंदौली जिले में सफलता पूर्वक महीने भर नि:शुल्क चिकित्सा शिविर लगाए जिसमे हज़ारों की संख्या में गरीब, मजदूर और चिकित्सा सेवा से वंचित लोगों का इलाज किया और सभी प्रकार की शारीरिक जांच भी की गई।

भारत सरकार द्वारा एनडीआरएफ के माध्यम से वाराणसी के ग्रामीण, मलिन और निर्धन बस्तियों में निशुल्क चिकित्सा शिविर की शुरुआत दिनांक 8.6.17 से ग्राम सहंसापुर से की।

इन चिकित्सा शिविरों में उच्च कोटि की दवाएं निशुल्क प्रदान की जा रही हैं और ईसीजी, क्रेटेनाईन टेस्ट , लिपिड प्रोफाइल, किडनी प्रोफाइल, बुखार(डेंगू, मलेरिया, टाइफाइड), एच आई वी ब्लड ग्रुप और सम्पूर्ण शारीरिक जांच की जा रही है| इन शिविरों में एनडीआरएफ के विशेष चार चिकित्सीय दल जिसमें डॉ. अभय प्रताप, डॉ. अमित नंदन त्रिपाठी , डॉ.मीरा कुमारी और डॉ. गगन के द्वारा समस्त परीक्षण, डाइग्नोसिस और निशुल्क इलाज़ किया जा रहा है।

आज आयोजित किये गए शिविर में 864 लोगों को निशुल्क उपचार प्रदान किया गया| जिसमें 86 ई सी जी और 132 लोगों का पैथोलॉजिकल टेस्ट किया गया। उपरोक्त स्वास्थ्य शिविरों में भारी उत्साह है तथा निशुल्क इलाज़ की सुविधा पाकर सारे गरीब परिवार की महिलाएं व वृद्ध लोग एनडीआरएफ की विशेष पहल को तहे दिल से कोटि कोटि आभार दे रहे हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY