नीरज हत्याकांड में शूटर शिबू को धनबाद लाने में और करना पड़ेगा इंतजार

0
55

धनबाद(ब्यूरो)- पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या मामले में प्रतापगढ़ से पकड़े गए सुल्तानपुर लंभुआ के शिबू सिंह उर्फ सागर को धनबाद लाने के लिए अभी चार दिनों का और इंतजार करना होगा। शिबू को धनबाद लाने की कोशिशों को उस समय झटका लगा, जब प्रतापगढ़ जेल प्रशासन ने वहां के कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए फिलहाल शिबू को धनबाद पुलिस को सौंपने से इंकार कर दिया।

जेल प्रशासन ने सरायढेला पुलिस को बताया कि शिबू सिंह के खिलाफ प्रतापगढ़ न्यायालय में दो मामले लंबित हैं। आर्म्स एक्ट और धोखाधड़ी के अलग-अलग मामलों में सात जुलाई को प्रतापगढ़ कोर्ट में शिबू के केस की सुनवाई होनी है। कोर्ट में सुनवाई के बाद ही उसे धनबाद भेजा जाएगा। सोमवार को सरायढेला पुलिस ने प्रतापगढ़ जेल प्रशासन को धनबाद सीजेएम का आदेश सौंपा। जिसमें 10 जुलाई से पूर्व शिबू सिंह को पेश करने का आदेश दिया गया है। सात जुलाई को प्रतापगढ़ जेल प्रशासन शिबू को धनबाद पुलिस को सौंप सकती है।

23 जून की रात शिबू को प्रतापगढ़ पुलिस की स्वाट टीम ने कोहंड़ौर थानाक्षेत्र के टेढ़ी पुलिस हरिहरावीर बाबाधाम के पास पकड़ा था। शिबू सुल्तानपुर लंभुआ के मामपुर झलिया का रहने वाला है। आरोप है कि नीरज पर पहली और अंतिम गोली शिबू ने ही चलाई थी। पकड़े गए शूटर अमन सिंह और सोनू उर्फ कुर्बान अली ने पुलिस के समक्ष इसका खुलासा किया है।

रिपोर्ट-गणेश कुमार

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY