नेहरू युवा केन्द्र ने आयोजित किया युवा सम्मेलन

0
78

बलिया(ब्यूरो)- नेहरू युवा केंद्र बलिया के तत्वावधान में जनपद बलिया में ऐतिहासिक बापू भवन के सभागार में युवा सम्मेलन का आयोजन मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार के आतिथ्य में संपन्न किया गया। इस अवसर पर संतोष कुमार ने कहा कि भारत एक विशाल देश है यहां बहुत ही जातियों एवं समुदायो के लोग रहते हैं। इनके बीच समाज का एक बड़ा हिस्सा युवा वर्ग का है जो अपने व्यक्तित्व विकास के साथ-साथ सामाजिक एवं एवं शारीरिक तथा बौधिक रुप से सामर्थवान होते हैं। युवाओं से अपील करता हूं कि यहां जो भी युवा जिस क्षेत्र में लगे हैं। पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी से काम करें।

इस अवसर पर कृषि विभाग बलिया के प्राध्यापक डॉक्टर अशोक कुमार सिंह ने युवाओं तथा समाज के अन्य वर्गों में हो रहे नैतिक मूल्यों पर चिंता व्यक्त की तथा इसे हर स्तर पर दूर करने के लिए प्रेरित किया। इसीक्रम में टीडी कॉलेज बलिया के प्राध्यापक डॉक्टर धर्मेंद्र सिंह ने भारत सरकार के लिए विभिन्न प्रकार के महत्वाकांक्षी योजनाओं पर चर्चा की। कार्यक्रम में जनपद के क्रीडा अधिकारी लक्ष्मीशंकर सिंह ने युवाओं में अनुशासन, खेलकूद, राष्ट्रीय एकता पर ध्यान आकृष्ट कराया कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत तथा धन्यवाद ज्ञापन जिला युवा समन्वयक निहाल सिंह ने व्यक्त किया। कार्यक्रम के दूसरे हिस्से में विभिन्न युवा मंडल से आए हुए युवाओं के बीच फुटबॉल बालीबाल बैडमिंटन सामग्री का वितरण मुख्य विकास अधिकारी के कर कमलों द्वारा किया गया।

इस अवसर पर युवा मंडल के वरीय सदस्य राजकुमार पांडेय, डॉक्टर कामेश शर्मा, राजू सिंह, सुधीर सिंह एवं पवन कुमार पांडेय ने अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन नेहरू युवा केंद्र के लेखाकार नवीन कुमार सिंह ने किया। केंद्र के सभी राष्ट्रीय स्वयंसेवक का योगदान सराहनीय रहा।

रिपोर्ट- सन्तोष कुमार शर्मा
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here