अब बनारस से वड़ोदरा तक चला करेगी न्यू महामना एक्सप्रेस

0
320


वाराणसी (ब्यूरो) नई दिल्ली से वाराणसी के लिए महामना एक्सप्रेस का संचालन शुरू होने के बाद अब बनारस से गुजरात के वड़ोदरा के लिए न्यू महामना एक्सप्रेस का परिचालन शुरू होने जा रहा है। 23 जून को पहली बार यह ट्रेन कैंट रेलवे स्टेशन से वड़ोदरा के लिए रवाना होगी। यह सप्ताह में एक दिन संचालित होगी। इसका रूट छिवकी, जबलपुर, इटारसी, भुसावल, जलगांव, सूरत से वड़ोदरा रखा गया है। इस नई ट्रेन की रैक बुधवार की देर रात तक बनारस पहुंच जाएगी।

न्यू महामना एक्सप्रेस का परिचालन शुरू करने के लिए उत्तर रेलवे के मुख्यालय बड़ौदा हाउस से वाराणसी जंक्शन के स्टेशन मास्टर कार्यालय को संदेश प्राप्त हो चुका है। अब समय सारिणी का इंतजार किया जा रहा है। बता दें कि यह टे्रन देश की दूसरी महामना एक्सप्रेस होगी जो पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस की झोली में आई है। वाराणसी-नईदिल्ली वाया लखनऊ के रास्ते पहली महामना एक्सप्रेस को पीएम मोदी ने लगभग ढाई वर्ष पूर्व हरी झंडी दिखाई थी।

शुक्र की सुबह होगी रवाना
टे्रन शुक्रवार सुबह 6:15 बजे रवाना हो जाएगी। जो रविवार सुबह वड़ोदरा पहुंचेगी। इस टे्रन का नंबर 20901 व 20902 निर्धारित किया गया है। वापसी में यह ट्रेन वड़ोदरा से प्रत्येक बुधवार को चलकर गुरुवार की रात 10:20 बजे बनारस पहुंचेगी। टे्रन में एक एसी प्रथम, दो एसी द्वितीय, आठ शयनयान, चार जनरल, एक पैंट्रीकार व दो गार्ड ब्रेकवान सहित कुल 18 डिब्बे होंगे।

रिपोर्टर – रविंद्रनाथ सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here