ससुराल वालों ने की नवविवाहिता की हत्या

0
62


शाहपुर पटोरी/समस्तीपुर : पटोरी थाने के ईनायतपुर गाँव मे एक नवविवाहिता की हत्या ससुराल वालो द्वारा कर देने का मामला प्रकाश मे आया है । सूचना पाकर पहुँची पटोरी पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल समस्तीपुर भेज दिया है । मृतका के पिता के बयान पर पटोरी थाने मे प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है ।

दर्ज प्राथमिकी अनुसार पटोरी थाने के मोहनपुर ओ.पी. के पत्थर घाट निवासी दिनेश राय अपनी 28 वर्षीय पुत्री डॉली कुमारी की शादी पटोरी थाने के ईनायतपुर निवासी बासु राय के 30 वर्षीय पुत्र संजय राय से दान दहेज देकर पाँच वर्ष पूर्व बड़े ही धूमधाम से किया था । शादी के कूछ ही दिन बीता था की डॉली के ससुराल वालो ने दहेज मे 1 लाख रुपये , सोने की चैन व अँगूठी की माँगकर प्रताड़ना देना शुरू कर दिया था जिसकी सूचना डॉली अपने माता पिता व भाई को दिया करती थी । इसी बीच डॉली के पति का अवैध सम्बन्ध अपने भाभी से होने की जानकारी डॉली को हुई जिसका विरोध डॉली हमेशा किया करती थी ।

आज अहले सुबह डॉली के ससुराल के पड़ोसियो ने डॉली के माता पिता को डॉली के बीमार होने की सूचना मोबाइल द्वारा दी गई ।सूचना पाकर डॉली के ससुराल पहुँचे भाई अभिनय कुमार को उसको अपने बहन से नही मिलने दिया जा रहा था । भाई अभिनय को अनहोनी की आशंका हुई और उसने पटोरी पुलिस सहित अपने माता पिता व अन्य को फोन कर बुलाया । पुलिस के आने की भनक लगते ही ससुराल वाले फरार हो गये । पुलिस व परिजन जब घर मे घुसा तो घर मे डॉली मृत अवस्था मे पायी गई । मुँह से खून निकला हुआ था । चेहरे व गले पर मारने के स्पष्ट निशान पड़े थे ।

शव को देखने से यह प्रतीत होता है की उसकी हत्या गला दबाकर की गई है । पुलिस शव को कब्जे मे लेकर पटोरी थाने ले आई एवं पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल समस्तीपुर भेज दिया।मृतक के पिता के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है ।दर्ज प्राथमिकी मे मृतका के पति संजय राय , ससुर बासु राय , सास धनपतिया देवी , भैसुर विश्वनाथ राय , शंभू राय , गोतनी गीता देवी, मनीता देवी, ननद अराधना कुमारी व अन्य को अभियुक्त बनाया गया है ।

रिपोर्ट – रंजीत कुमार

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY