बिहार: नक्सलियों ने जेसीबी मशीन व ट्रैक्टर को आग के हवाले किया

0
148

fire
कैमूर : कैमूर जिले के उग्रवाद प्रभावित अधौरा थाना क्षेत्र के दुग्धा गांव के पास नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगी जेसीबी मशीन व ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया। घटना बुधवार की देर रात की है।

घटना के बारे में बताया गया है कि दुग्धा गांव से सटे उतर सड़क निर्माण कार्य में लगे ठेकेदार द्वारा लेबी नहीं देने पर हथियार बंद नक्सलियों ने मिट्टी तेल छिड़कर जेसीबी मशीन व ट्रैक्टर को जला दिया। इस घटना से इलाके के लोगों में काफी दहशत है। कुछ दिनों तक शांत रहने वाला यह इलाका एक बार फिर नक्सलियों का निशाना बन रहा है। नक्सलियों ने अपनी सक्रियता इस इलाके में बढ़ा दी है।

वनरक्षी को बंधक बनाकर पीटा 

दर्जनों का संख्या में हथियारबंद नक्सली दस्ता जेसीबी व ट्रैक्टर मशीन जलाने से पहले वहां उपस्थित वनरक्षी सहित आठ लोगों को बंधक बनाकर मारपीट की। इसके बाद इन लोगों के पास से आठ मोबाइल छिन लिया। नक्सलियों ने वहां उपस्थित लोगों से पूछा कि मिट्टी तेल कहां रखा हुआ है। रखे गए एक सौ लीटर मिट्टी तेल जेसीबी मशीन व ट्रैक्टर पर छिड़क कर माचिस से आग लगा दिया।

रौता के जवाहर सिंह के ट्रैक्टर में भी आग लगाने का प्रयास किया गया। इसी बीच नक्सलियों ने वनरक्षी मंटु पासवान, कसेर के ट्रैक्टर चालक संजय राम, दुग्धा के सुबास यादव, खखनू सिंह, राम नाथ उरांव व नेपाली सिंह से उनका मोबाइल छिनकर बंधक बनाते हुए मारपीट की।

नक्सलियों ने वहां करीब आधे घंटे तक ताडंव मचाया। जेसीबी मशीन व ट्रैक्टर को जलते छोड़कर नक्सली हवा में दर्जनों चक्र फायरिंग करते हुए जिन्दाबाद का नारा लगाते हुए जंगल की ओर चले गए।

नक्सलियों ने फेंका पर्चा

जाते समय नक्सलियों ने एक पर्चा घटना स्थल पर फेंका। इसमें नक्सली संगठन का एरिया कमांडर कुख्यात संदेश कुशवाहा का नाम है। ज्ञात हो कि अधौरा से बरकट तक 12 किलोमीटर तक साढे़ बारह करोड़ रुपया में सड़क निर्माण का कार्य वन विभाग द्वारा कराया जा रहा है। सड़क निर्माण कार्य के ठेकेदार वन विभाग के रेंजर नागेन्द्र शर्मा हैं। ठेकेदार द्वारा सड़क निर्माण कार्य में भगवानपुर थाना क्षेत्र के कसेर गांव के धनंजय सिंह की जेसीबी मशीन व ट्रैक्टर लगाया गया है। घटना की सूचना पर पहुंचे अधौरा थानाध्यक्ष ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

रिपोर्ट – आशुतोष कुमार

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here