पत्रकार मामले पर अगली सुनवाई 4 अप्रैल तक टली

0
142

सुलतानपुर (ब्यूरो)- रंगदारी न देने पर पत्रकार पर हुए जानलेवा हमले के मामले में जिला एवं सत्र न्यायालय में आत्मसमर्पण कर जेल गए आरोपी सलाउद्दीन की तरफ से सुनवाई चली। जिसके उपरान्त जमानत प्रार्थना-पत्र एडीजे चतुर्थ की अदालत में सुनवाई के लिए स्थानान्तरित कर दिया गया है। सत्र न्यायाधीश विनय कुमार सिंह ने सम्बन्धित थाने से आख्या व केस डायरी तलब कर सुनवाई के लिए आगामी 4 अप्रैल की तिथि तय की है।

मामला कोतवाली नगर क्षेत्र के बघराजपुर इलाके का है। जहां पर बीते 25 जनवरी की शाम को हुई घटना का जिक्र करते हुए पत्रकार श्री प्रकाश पाण्डेय की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया। आरोप के मुताबिक वह बाइक से अपने घर से अखबार कार्यालय पर आ रहे थे। इसी दौरान बघराजपुर के पास बाइक सवार बदमाश सलाउद्दीन निवासी प्यारेपट्टी व अबू सहमा निवासी नकराही (भुलकी) ने पत्रकार श्री प्रकाश को रोक लिया और एक हजार रूपये की रंगदारी मांगने लगे।

श्री प्रकाश ने जब रंगदारी देने से इन्कार किया तो यह बात आरोपियों को नागवार गुजरी और उन्होंने श्री प्रकाश पर जान से मारने की नियत से तमंचे से फायर झोंक दिया। फिलहाल गोली न लगने से श्री प्रकाश बाल-बाल बच गए, लेकिन आरोपियों ने तमंचे के बट से उनके सिर पर कई वार कर गंभीर चोटें पहुंचाई। इस मामले में घटना के बाद से ही पुलिस को आरोपियों की तलाश रही। जिसको लेकर कई बार दबिश भी पड़ी, लेकिन पुलिस के हाथ असफलता ही लगी। फिलहाल पुलिस को चकमा देकर आरोपी सलाउद्दीन ने कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया है।

जिसकी तरफ से प्रस्तुत जमानत अर्जी पर मंगलवार को जिला एवं सत्र न्यायालय में सुनवाई चली। जहां से पत्रावली एडीजे चतुर्थ की अदालत पर ट्रांसफर कर दी गई है। मामले में अर्जी पर सुनवाई के दौरान शासकीय अधिवक्ता रमेश चन्द्र मिश्र ने आरोपी सलाउद्दीन की क्रिमिनल हिस्ट्री व केस डायरी तलब करने की मांग की। जिसे स्वीकार करते हुए सत्र न्यायाधीश विनय कुमार सिंह ने आगामी 4 अप्रैल को सुनवाई के लिए तिथि निर्धारित की है। वहीं घटना से जुड़ा दूसरा आरोपी अबू सहमा अभी पुलिस की पकड़ से दूर है।

रिपोर्ट- संतोष यादव
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here