एनएच-31 के समीप कपडे में लिपटी मिली राम-सीता एवं हनुमान की प्रतिमा

बलिया (ब्यूरो)- जनपद बलिया के अंतिम छोर पर स्थित कोरंटाडीह डांक बंगले के समीप एनएच-31 के पास भगवान राम, माता सीता एवं हनुमान के मूर्ति मिलने से क्षेत्र में तरह तरह की चर्चाये हो रही है। जिसे देखने के लिए लोगो में उत्साह दिखाई दे रहा है। हालांकि तीनो मूर्तिया कोरंटाडीह पुलिस के कब्जे में है।

मामला शनिवार की सुबह प्रकाश में तब आया जब अखिलेश कुमार पांडेय मारो चकिया जनपद गाजीपुर अपनी स्कार्पियो से उसी मार्ग से जा रहे थे कि अचानक उनकी गाड़ी का टायर उसी स्थान पर भ्रष्ट हो गया। जिसको बदलने के लिए एनएच-31 से सटे बगीचे के पास किसी भारी वस्तु की तलाश कर रहे थे, कि उनकी नजर कपड़े से लिपटी हुयी वस्तु पर पड़ी नजदीक जा कर उन्होंने देखा तो वे अचंभित हो गए, उक्त कपड़े में लिपटी हुई तीन मूर्ति थी।

मूर्ति को देख उन्होंने तुरंत इसकी सूचना कोरंटाडीह चौकी प्रभारी उमाशंकर त्रिपाठी को दिया, सूचना मिलते ही चौकी प्रभारी घटना स्थल पर पहुंच कर तीनो मूर्तियों को अपने कब्जे में लेकर चौकी पर आ गए। चौकी प्रभारी ने आशंका जताया की यह तीनो मूर्ति अष्ट धातु की हो सकती है। जब उनसे यह पूछा गया की क्या यह चोरी की गई मूर्ति है, उन्होंने जवाब दिया की अभी यह बात हमारे संज्ञान में नहीं है | फिर भी मैं इस विषय से संबंधित पता जरूर करूंगा।

इस मूर्ति के लेकर क्षेत्र में तरह तरह की चर्चाये हो रही है। सबके मन में यही प्रश्न उठ रहा है कि सड़क के किनारे मूर्ति आई तो आई कहां से अभी तक इस घटना सम्बन्धित पुलिस को कोई दूसरा सुराग हाथ नहीं लगा है।

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY