निजी कम्पनी द्वारा लगाया गया खम्भा गिरा, बिजली आपूर्ति ठप्प, ग्रामीणों ने घेरा उपकेंद्र

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतापगढ़ (ब्यूरों)- निजी कंपनी द्वारा कराए गए विद्युतीकरण के एचटी लाइन का खम्भा गिरने से गांव की विद्युत आपूर्ति बंद होने से ग्रामीणों ने पावर हाऊस का घेराव कर लिया। मौके पर मौजूद जेई और पुलिस ने किसी तरह ग्रामीणों को समझाकर पुनः वापस भेजा।

मामला बाबागंज ब्लाक के महेशगंज थाना क्षेत्र के बहोरिकपुर विद्युत उपकेंद्र से संबंधित नील कंठा पुरवा गांव का है। गांव में एक निजी कंपनी द्वारा विद्युती करण का काम किया जा रहा है। खम्भे के गड्ढे को पक्का न करने की वजह से एचटी लाइन का खम्भा गिर गया था, जिससे गांव की विद्युत आपूर्ति ठप्प हो गई थी। गांव में किसी की जान भी जा सकती थी।

दर्जनों की संख्या में नाराज ग्रामीणों के मंगलवार की दोपहर में पावर हाऊस पहुँचकर उसका घेराव कर लिया। पावर हाउस पर बैठे जेई आलोक सिंह और सूचना पर मौके पर पहुची पुलिस ने लोंगो को समझा बुझाकर खम्भा लगवाने की शर्त पर ग्रामीणों को वापस भेजा। इस सम्बंध में जेई आलोक सिंह का कहना है कि गोदरेज कंपनी द्वारा गांव में विद्युती करण का कार्य कराया गया है। लापरवाही के कारण खम्भा गिर गया था। कंपनी और खुद के कर्मी को भेजकर ठीक करवा दिया जा रहा है।

रिपोर्ट- विश्व दीपक त्रिपाठी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here