पिछले तीन माह से गांव में नही बंट सका राशन, प्रधानपति की दबंगई से सभी परेशान

0
158

मैनपुरी – कुरावली। विकास खण्ड दिवरई के राशन डीलर और प्रधान पति की दबंगई के चलते गांव के लोगो को राशन से बंचित रहना पड़ रहा है। बीते शुक्रवार को गांव में राशन वितरण का दिन था। गांव के लोग राशन लेने तो पहुचे लेकिन उन्हे मायूसी ही हाथ लगी हां प्रधान पति के चहेतो को राशन मिल गया।

बताते चले कि ग्राम दिवरई की प्रधान शीतलादेवी के पति महाराज सिंह नें अपनी दबंगई के बलबूते गांव में हुए राशनडीलर के चुनाव में अपने करीबी शेरसिंह को चुनाव में खड़ा करके राशन का कोटा उसके नाम पर करा लिया। लेकिन राशन डीलर को यह भी नही पता कि राशन का उठान कितना होता है या कितना बांटा जाता है। राशन के कोटा का सभी कार्य उठान से लेकर राशन के वितरण का कार्य प्रधान पति की देखरेख में प्रधान के मकान में ही किया जाता है। प्रधान पति अपनी दबंगई से गांव के लोगो को परेशान किए रहता है। प्रधानी के चुनाव में जिन लोगो ने उसे बोट नही दिया उन लोगो को अभी तक राशन नही दिया जाता है। गांव के लोगो ने कई बार शिकायत की लेकिन सत्ताधारी दल नेताओ के हस्तक्षेप के चलते प्रधान पति का कुछ भी नही हुआ। जिसके चलते प्रधान पति का हौसला बुलन्द है। गांव के रहने बाले पृथ्वीराम बताते है कि प्रधान पति के द्वारा पिछले तीन माह से गांव में राशन का वितरण नही किया गया। गरीवो का राशन कालावाजारी में बेच दिया गया। गांव के कार्डधारक सुनीतादेवी, वीनादेवी, राजकुमार, पिंकी कुमार, प्रमोदकुमार, शीलादेवी, अरूणादेवी, वेवी, शिवदेवी आदि ने जांच कराकर प्रधानपति के खिलाफ कार्रबाई की मांग की है।
रिपोर्ट – दीपक शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here