रक्तदान से बढ़कर जीवन में कोई दान नहीं, जीवन का सबसे बड़ा सार्थक कदम होगा थोड़ा सा खून से बच सकता है किसी का जीवन – जितेन्द्रनाथ

0
66

मरदह/गाजीपुर (ब्यूरो) रक्तदान महादान शिविर के प्रथम चरण का शुभारंभ, आज दिन शुक्रवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सभागार में आयोजित पंडित दीनदयाल उपाध्याय शताब्दी वर्ष के तहत रक्तदान कार्यक्रम के मद्देनजर भाजपा जनों ने अपने रक्त का परीक्षण कैम्प के माध्यम से कराया और रक्त दान के लोगों को प्रेरित कर देश हित के लिए अलख जगाने के साथ ही संदेश देने का प्रयास किया।

इस मौके पर मण्डल वाराणसी के पालक जितेन्द्रनाथ पाण्डेय ने बताया कि सरकार के मंशा पर ही पूरे प्रदेश में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है जिसमें सभी कार्यकर्त्ता भाग लेकर इस पुनीत कार्य के भागी बनेगे। रक्तदान से बढ़कर जीवन में कोई दान नहीं, जो व्यक्ति समाज व देश के लिए काम आए उससे बढ़कर जीवन में कोई परोपकार नहीं। आगे कहा कि रक्त की कमी से प्रदेश के ब्लड बैंक वर्षो से जूझ रहे हैं जिन्हें जिंदा करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के सभी कार्यकर्ता व पदाधिकारी तन मन से लगे हुए हैं।

आगे प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. अशोक कुमार सिंह ने लोगों को रक्तदान शिविर में हिस्सा लेते हुए पहले अपने ब्लड ग्रुप का चेकअप जरूर कराना चाहिए और हौसले बुलंद कर शिविर में भाग लेकर लोगों को प्रेरित करना चाहिए जिससे कभी किसी जरूरतमंद लोगों की जान खून की कमी के कारण न जाए यही जीवन का सार्थक कदम होगा। इस मौके पर कुल 70 लोगों ने प्रथम दिन रक्त परीक्षण कराकर रजिस्ट्रेशन कराए। इस मौके पर रक्त परीक्षण संयोजक प्रवीण पटवा, मण्डल अध्यक्ष धनंजय चौबे, शशिप्रकाश, आजाद, यशवंत, नीरज, अभिषेक, श्रीकांत, हीरा, कृष्णा, चन्द्रभान, प्रेमनारायण, श्रीराम, सहित सैकड़ो लोग मौजूद रहे।।

रिपोर्ट – राहुल सिंह

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY