अवकाश के समय ही लगाये शिक्षकों की ड्यूटी

0
107

Representative
Representative

रायबरेली : रामजन्म सिंह व महामंत्री अवनीन्द्र पांडेय की अगुवाई वाले उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने जारी की गयी प्रेस विज्ञप्ति में बताया है कि उनके संगठन के पदाधिकारियों की ओर से इलाहाबाद उच्च न्यायालय में दायर की गयी एक जनहित याचिका के निर्णय में निर्वाचन आयोग को निर्देश दिए गए हैं कि अवकाश के दिन अथवा जब शिक्षण कार्य स्थगित हो तभी चुनाव में शिक्षकों की ड्यूटी लगाए जाए। इस निर्णय की प्रतिलिपि संगठन की ओर से निर्वाचन आयोग को भेजकर हाईकोर्ट के निर्णय के अनुपालन का आग्रह किया गया है।

रामजन्म सिंह व अवनीन्द्र पांडेय ने बताया कि संगठन के आजमगढ़ जिले के जिलामंत्री पंकज सिंह व जिलाध्यक्ष, प्रदेश कोषाध्यक्ष इरफान अहमद की ओर से दायर की गयी जनहित याचिका में शिक्षकों को चुनाव ड्यूटी से अलग रखने का अनुरोध किया गया था। याचिका में दलील दी गयी थी इससे शिक्षण कार्य पूरी तरह से प्रभावित होता है और बच्चों की पढ़ाई का नुकसान हो जाता है। इस याचिका में विचारोपरान्त नौ जनवरी 2017 को निर्णय देते हुए न्यायमूर्ति वीके शुक्ला और न्यायमूर्ति श्रीमती संगीता चन्द्रा ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णीत एक केस का हवाला देते हुए चुनाव आयोग और अन्य सक्षम अथारिटीज को निर्देश दिया कि शिक्षण अवधि को छोड़कर अवकाश के समय ही शिक्षकों की ड्यूटी निर्वाचन कार्य में लगाई जाए। शिक्षक नेता रामजन्म सिंह व अवनीन्द्र पांडेय ने उत्तर प्रदेश के निर्वाचन प्राधिकारियों से मांग की है कि इस निर्णय के प्रकाश में ही शिक्षकों को निर्वाचन कार्य में लगाया जाए। प्रदेश के तमाम शिक्षकों ने इस निर्णय पर खुशी जताई है।

रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY