नहीं हुई जांच, फिर से खुल गया स्कूल

0
54

संडवा चंद्रिका(प्रतापगढ़ ब्यूरो)-  छात्र की दर्दनाक मौत के बाद गड़वारा बाजार के बंद हुए सीआइएसएल पब्लिक स्कूल को सोमवार को खोल दिया गया। स्कूल में बच्चे नहीं आए। मान्यता को लेकर बीएसए द्वारा दिए गए जांच के आदेश के बाद भी अभी जांच नहीं हो सकी है।

खैरागौरबारी निवासी पप्पू वर्मा के बेटे आदित्य की 25 मार्च को स्कूल जाते समय टेंपो से गिरकर मौत हो गई थी। उक्त घटना में छात्र के बाबा की तहरीर पर पुलिस ने स्कूल संचालक व टेंपो ड्राइवर के खिलाफ अंतू थाने में गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। घटना के बाद से ही विद्यालय बंद चल रहा है। बच्चे स्कूल आते थे, लेकिन विद्यालय बंद होने के चलते वापस घर लौट जाते थे। छात्र की मौत के बाद बीएसए ने विद्यालय की बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा मान्यता न होने का दावा करते हुए पूरे घटनाक्रम की जांच खंड शिक्षा अधिकारी को दी गई थी। शिक्षा विभाग विद्यालय की मान्यता की जांच के बजाय मामले की लीपापोती करने में जुटा हुआ है। घटना के सप्ताह भर बीत जाने के बाद विभाग द्वारा अभी जांच के संबंध में एक कदम आगे नहीं बढ़ सका है।

इधर, सप्ताह भर से बंद चल रहा विद्यालय सोमवार को खुला। विद्यालय में बच्चे नहीं आए। मान्यता को लेकर अभिभावकों में उहापोह की स्थिति बनी हुई है। उनकी समझ में नहीं आ रहा है कि विद्यालय में बच्चों को अगली कक्षा में प्रवेश दिलाएं, या फिर बच्चे का कहीं दूसरे विद्यालय में प्रवेश कराया जाय। फिलहाल शिक्षा विभाग की लापरवाही का खामियाजा क्षेत्र के बच्चों व अभिभावकों को भुगतना पड़ रहा है। इस बारे में बीएसए बीएन सिंह ने बताया कि मान्यता की जांच खंड शिक्षा अधिकारी संडवा चंद्रिका को सौंपी गई है। जल्द ही जांच रिपोर्ट मिल जाएगी। इसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट- डॉ. आर. आर. पाण्डेय
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY