किसी भी मरीज को बाहर की दवायें न लिखी जाये जिलाधिकारी

0
104


मैनपुरी : गया प्रसाद निवासी दिवनपुर चैधरी ने जब जिलाधिकारी चन्द्र पाल सिंह से जिला चिकित्सालय में प्लास्टर चढ़ाने पर फार्मेसिस्ट शिवमंगल सिंह द्वारा अनाधिकृत रूप से 250 रू. लेने की शिकायत की तो वह सीधे जिला चिकित्सालय पहंुचे और फार्मेसिस्ट से पैसा वापिस कराया और प्रकरण की जांच चिकित्सा अधीक्षक से कर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होने प्लास्टर कक्ष को इमरजेन्सी कक्ष में शिफट कराने के भी निर्देश दिये। उन्होने सचेत करते हुए कहा कि चिकित्सक मरीजो को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराये किसी भी मरीज को बाहर की दवाये न लिखी जाये। उन्होने असन्तोष व्यक्त करते हुए कहा कि जिला चिकित्सालय में तैनात चिकित्सक द्वारा

मरीजो को प्राइवेट एम्बुलेन्स से भेजे जाने, बाजार की दवाई लिखने एक निर्धारित मेडिकल स्टोर से ही दवा क्रय कराने की शिकायतें लगातार मिल रही है। उक्त चिकित्सक की जांच करायी जा रही है यदि शिकायते सही पायी गयी तो इसके विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही होगी।

श्री सिंह ने अल्ट्रासाउंड कक्ष पहुंचकर जायजा लिया, जिला चिकित्सालय में लम्बे समय से रेडियोलाजिस्ट की तैनाती नहीं है। उन्होने दन्त रोग विभाग में जाकर तैनात चिकित्सको से बात की। उन्होने उपस्थित मरीजो से उपलब्ध करायी जा रही चिकित्सा सुविधा के संबंध में भी जानकारी ली। उन्होने बाल रोड विशेषज्ञ को पूरे समय चिकित्सालय में उपस्थित रहकर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने को कहा।

जिला चिकित्सालय के निरीक्षण के बाद वह सीधे विकास भवन पहुंचे जहां उन्होने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी,जिला समाज कल्याण अधिकारी,सहायक अभियन्ता लघु सिंचाई,जिला विकलांग कल्याण अधिकारी कार्यालयो ंका निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उक्त सभी अधिकारियो को फील्ड में निरीक्षण के लिए जाने की जानकारी मिली। उन्होने कहा कि सभी अधिकारी 10 से 12 बजे तक अपने कार्यालय में उपस्थित रहकर जन समस्या सुने तदोपरान्त प्रतिदिन क्षेत्र का भ्रमण कर जायजा लें। उन्होने मौके पर उपस्थित जिला विकास अधिकारी को आदेशित किया कि 02 दिन में सभी विकास खण्डों का निरीक्षण करें और खण्ड स्तरीय अधिकारियो,कर्मचारियो को प्रभावी ढंग से ईमानदारी के साथ कार्य करने की नसीहत दें यदि किसी के द्वारा लाभार्थी,फरियादी से अवैध धन लिया गया या मांग की गयी तो उसे गभ्भीर परिणाम भुगतने होगें।

रिपोर्ट – दीपक शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY