तकनीकी खराबी के चलते उपडाकघर पर नहीं हो रहा काम

0
42

प्रतीकात्मक

जालौन (ब्यूरो) उपडाकघर जालौन में आई तकनीकी खराबी के कारण तकरीबन एक पखवारे से स्पीड पोस्ट व रजिस्टर्ड पत्र भेजने की सुविधा सहित तमाम सुविधाऐं वंचित चल रही हैं। जिसके कारण लोग परेशान हैं। लोगों को डाक विभाग की सेवा लेने के लिए जनपद मुख्यालय तक भागना पड़ रहा है।

पिछले माह उपडाकघर में आई तकनीकी खराबी के कारण पूरा कामकाज बंद हो गया था। 30 मई को आई खराबी के कारण पोस्ट आॅफिस की सभी सेवाऐं ठप्प हो गई थीं। लगभग एक सप्ताह के बाद उक्त खराबी को दुरूस्त किया गया था। जिसके बाद अधिकांश सेवाऐं बहाल हो गई थीं। किंतु इसी दौरान उपडाकघर का पिं्रटर खराब हो जाने के कारण 14 दिनों से डाकघर में रजिस्टर्ड डाक, स्पीट पोस्ट भेजने की व्यवस्था पूर्ण रूप से ठप्प पड़ी हैं। पिछले 14 दिनों से डाकघर में स्पीड पोस्ट, रजिस्टर्ड पत्र भेजने की व्यवस्था ठप्प होने से आम जनता परेशान हैं। वहीं, टाउन डाकघर में स्टीकर कोड न होने के कारण रजिस्टर्ड पत्र भेजने की सुविधा बंद पड़ी है। आधा माह से डाकघरों की ठप्प पड़ी सेवाओं से लोगों के आवश्यक कामकाज प्रभावित हो रहे हैं। क्योंकि उन्हें डाकघर की सेवाऐं लेने के लिए अनावश्यक रूप से जिला मुख्यालय तक भागना पड़ रहा है।

बेरोजगार युवक सरकार की ओर से निकाली जाने वाले विभिन्न पदों की रिक्तियों के लिए आवेदन पत्र नहीं भेज पा रहे हैं तो वहीं, आम जन भी रजिस्टर्ड पत्र अथवा स्पीट पोस्ट नहीं कर पा रहे हैं। गौरव तिवारी, दीपक सोनी, महेशचंद्र विश्नोई, फरद उल्ला, पवन याज्ञिक, महेशचंद्र आदि कहते हैं कि 30 मई से पोस्ट आॅफिस में कामकाज न होने के कारण वह परेशान हैं। जिसके चलते वह या तो प्राइवेट कोरियर कंपनियों का सहारा लेते हैं अथवा अपना सारा कामकाज छोड़कर जनपद मुख्यालय तक उन्हें भागने को मजबूर होना पड़ता है। जिससे उनका समय और रुपये दोनों बर्बाद होते हैं। इस संदर्भ में जब पोस्ट मास्टर अरविंद्र यादव से बात की गई तो उन्होंने बताया कि 30 मई से सेवा ठप्प है। पहले तकनीकी खराबी के कारण एवं वर्तमान में प्रिंटर खराब होने के कारण काम बंद है। प्रिंटर को ठीक कराने के लिए भेजा गया है। एक दो दिन में जैसे ही प्रिंटर ठीक होकर आता है, कामकाज शुरू कर दिया जाएगा।

रिपोर्ट – अनुराग श्रीवास्तव

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY