अमेरिका के बाद अब ब्रिटेन ने भी लगाया बैन, अब इन 6 मुस्लिम देशों के लोगों की प्लेन में लैपटॉप और मोबाईल के साथ नोएंट्री

0
281

लंदन- अमेरिका के बाद अब ब्रिटेन ने भी उसी राह पर चलते हुए एक बेहद ही सख्त फैसला लेते हुए यह आदेश जारी कर दिया है कि दुनिया के इन 6 मुस्लिम देशों से आने वाली फ्लाइट्स में पैसेंजर लैपटॉप टैबलेट कंप्यूटर एक नियत साइज से ऊपर के मोबाइल फोंस इत्यादि इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं उन्हें अपने इन सामानों को अपने लगेज के साथ रखना होगा दरसल आपको बता दें कि ब्रिटेन का यह बयान अमेरिका की ओर से इसी तरह के किए गए बैंक के ऐलान के कुछ ही घंटो बाद आया है।

किन-किन देशों को किया गया है बैन-
ब्रिटेन द्वारा बैन किए गए देशों में इजिप्ट, जॉर्डन, लेबनान, ट्यूनेशिया, टर्की और सऊदी अरब हैं यदि आप इन 6 मुस्लिम बहुल देशों से ब्रिटेन की यात्रा कर रहे हैं तो आप फ्लाइट्स में लैपटॉप, टैबलेट कंप्यूटर्स और नियत साइज के ऊपर के मोबाइल फोन सहित कई अन्य तमाम इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का प्रयोग नहीं कर सकेंगे इन सभी सामानों को आपको अपने लगेज के साथ ही रखना होगा।

ब्रिटेन की सरकार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि यह अतिरिक्त सुरक्षा फ्लाइट्स में मौजूद कुछ यात्रियों को परेशानी में डाल सकती है, इस बात को हम बहुत अच्छी तरह से समझते भी हैं कि हमारे इस फैसले से कुछ लोगों को निराशा का भी सामना करना पड़ सकता है। लेकिन ब्रिटेन के नागरिकों की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है।

दरअसल आपको बता दें कि ब्रिटेन की सरकार ने यह बात उस समय कही है जब अमेरिकी सरकार की ओर से चेतावनी जारी करते हुए कहा गया था कि अब आतंकी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस इस में छिपाए गए बम से पैसेंजर चैट को निशाना बना सकते हैं। इस खुफिया इनपुट के बाद ही अमेरिका ने दुनिया के 8 देशों से अमेरिका की तरफ आने वाली फ्लाइट्स में इन्हें बैन कर दिया था।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY