आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर मुख्यमंत्री समेत 3 को नोटिस जारी

0
160

harish rawat
हरिद्वार- उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2017 के मद्देनजर आचार संहिता उल्लंघन मामले में चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत तीन प्रत्याशियों को नोटिस जारी किया है। मुख्यमंत्री और कांग्रेस से हरिद्वार ग्रामीण के प्रत्याशी हरीश रावत को रिटर्निंग ऑफिसर एसडीएम मनीष कुमार ने नोटिस जारी किया है।

आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर नोटिस जारी-

सीएम रावत पर नामांकन के दौरान अनुमति से अधिक वाहन लेने का मामला है। उन्हें जवाब देने के लिए 48 घंटे का समय दिया गया है। वहीं, सहायक रिटर्निंग आफिसर हरिद्वार शहर विधानसभा ने कांग्रेस के प्रत्याशी ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर नोटिस जारी किया है। भाजपा के संयोजक विकास तिवारी ने उनकी शिकायत की थी।

ब्रह्मस्वरूप ने नामांकन के लिए किया 200 से अधिक गाड़ियों का प्रयोग-

कहा था कि 27 जनवरी को ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी ने नामांकन के लिए करीब 200 से अधिक गाड़ियां प्रयोग की थी। सहायक रिटर्निंग आफिसर हरिद्वार द्वारा उन्हें तीन दिन के अन्दर स्पष्टीकरण के निर्देश दिये हैं।

जवाब देने के लिए तीन दिन का समय-

सहायक रिटर्निंग आफिसर लक्सर विधानसभा द्वारा सुभाष चौधरी को भी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर नोटिस जारी किया। सुभाष चौधरी द्वारा मोन्टफोर्ड चिल्ड्रन एकेडमी स्कूल, निकट ओवर ब्रिज लक्सर तथा अपने चुनाव कार्यालय के ऊपर प्रचार हेतु बैलून लगाये गये हैं। इन्हें भी जवाब देने के लिए तीन दिन का समय मिला है।

रिपोर्ट – शादाब

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here