डीजेधारकों से भरवाया हलफनामा, बताई सुप्रीम कोर्ट की नियमावली

0
95


रायबरेली। लालगंज प्रभारी निरीक्षक धनंजय सिंह के द्वारा पुलिस अधीक्षक के निर्देस पर कोतवाली क्षेत्र के सभी डीजे बजाने वालों को बुलाकर सुप्रीम कोर्ट के दिशा निर्देशो से अवगत कराया गया है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट के निर्देशो वाला हलफनामा भी सभी डीजेधारकों से कोतवाली पुलिस के भरवाया गया है।

बैठक को सम्बोधित करते हुये प्रभारी निरीक्षक धनंजय सिंह ने कहा कि जहां डीजे मनोरंजन के लिये महत्वपूर्ण स्थान रखता है,वहीं समाज के प्रति भी डीजे बजाने वालों की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। कोतवाल ने डीजेधारकों को सख्त निर्देश देते हुये कहा कि निर्धारित समय सीमा दस बजे के बाद डीजे कतई नही बजाया जायेगा।होली पर दिन के एक बजे तक ही होली गीत बजाने का आदेश डीएम द्वारा दिया गया है। डीजे पर किसी भी प्रकार का सम्प्रदाय या धर्म विरूद्ध गीत संगीत न बजाया जाये,जिससे किसी की भावनायें आहत न हो। वहीं निर्धारित ध्वनि सीमा से ज्यादा आवाज मे डीजे बजाने पर भी कानूनी कार्यवाही का सामना करना पड सकता है। वर्तमान मे आचार संहिता लगी हुयी है। किसी भी राजनीतिक कार्यक्रम के लिये संबंधित आरओ के अनुमति के बाद ही डीजे बजेगा। कोतवाल ने कहा कि शांति व्यवस्था बनाये रखने मे समाज के हर तबके का सहयोग जरूरी है। अगर कोई बाहरी व्यक्ति क्षेत्र मे संदिग्ध हालत मे दिखायी पडे तो पुलिस को सूचना देना नागरिक का भी कर्तव्य बनता है।सभी लोग प्रसासन की सहायता करे जिसमें सभी का सहयोग महत्वपूर्ण है।
रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY