अब शायद भ्रष्टाचार से मुक्ति मिलेगी

0
114

चकलवंशी/उन्नाव(ब्यूरो)- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय योगी आदित्य नाथ जी के द्वारा पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त रखने एवं विकास सम्बन्धी कार्यो की मौके पर पहुच कर समीक्षा करने का कार्य अनवरत चल रहा है। जो एक अच्छी पहल है। लोगों को अब विश्वास होने लगा है। कि अब शायद भ्रष्टाचार से मुक्ति मिलेगी अपराधों एवं।अपराधियों पर अंकुश लगेगा।

किसानों को अब शायद घर बार छोड़कर पलायन नही करना पडे़गा। लेकिन क्या उन्नाव जनपद पर भी कभी प्रदेश मुखिया की निगाहें पडे़गी।उन्नाव जनपद की सड़के जो एक दम टूट फूट कर गड्ढों में तब्दील हो कर गाँव के गलियारों से भी बद्तर स्थिति में होकर रह गई है। नहरें सिल्ट एवं खरपतवार की वजह से नाली के रुप में परिवर्तित हो कर रह गयी है।

जिले में लोक निर्माण विभाग सड़कों के मरम्मत का कार्य उन्हीं ठेकेदारों से कराने पर तुला है। जिनके द्वारा पूर्व में घटिया सड़कों का निर्माण कराया गया है जिसमें कुछ सड़कें जाँच की जद में है।सरकारी जमीनों ग्राम पंचायत की जमीनों तालाबों एवं चरागाहों की जमीनों पर बल पूर्वक अवैध रूप से कब्जा करने का कार्य वैसे तो पूरे जिले में पिछली सरकार के जमाने से चल रहा है।

लेकिन तहसील हसनगंज क्षेत्र में सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा है। जिले की अन्य तहसीलों में तो अवैध कब्जा धारियों पर कार्रवाई हो रही है। लेकिन तहसील हसनगंज में कार्यरत कर्मचारियों पर इसका कोई भी असर नहीं है शायद इन लोगों के ऊपर पिछली सरकार का भूत सवार है। जो उतरने का नाम नही लेरहा है।

उन्नाव जनपद की जनता की प्रदेश मुखिया से गुजारिश है। कि पूरे प्रदेश की समीक्षा की कड़ी में कांश उन्नाव जनपद की भी स्थली समीक्षा एक बार कर लेते तो प्रदेश के विकास में बाधक बने भ्रष्टाचारियों पर नकेल तो लगेगी ही साथ सच्चाई भी उजागर हो जायगी। साथ ही गलत कार्य करने वाले लोगों में भय पैदा होगा।

क्योंकि अभी लोगों में सत्ता का भय नही है। इसीलिए लोग बदलना नहीं चाहते हैं। जब तक सत्ता का भय नही होगा। तब तक गलत कार्यों पर अंकुश नहीं लग सकता है।गलत कार्यों पर व गलत कार्य करने वालों पर रोक लगाए बिना प्रदेश के विकास के विषय में सोचना दिन में तारे देखने जैसा है।

रिपोर्ट-जितेन्द्र गौड़

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY