हज यात्रियों की एनडीआरएफ ने की हरसंभव मदद

0
39

वाराणसी ब्यूरो- वाराणसी स्थित 11 एनडीआरएफ किसी भी प्रकार की आपदा में लोगों की मदद तो करती ही है, साथ ही जनसेवा में भी सदैव तत्पर रहती है । वाराणसी स्थित सांस्कृतिक संकुल भवन में हज यात्रियों का मूल्यांकन चल रहा है और ज़ायरीनों का ताँता लगा हुआ है । वाराणसी स्थित एनडीआरएफ ने एक विशेष पहल के अंतर्गत सभी जायरीनों विशेषकर वृद्ध महिला और पुरुषों के लिए एक विशेष सहायता अभियान चलाया है, जिसमें एनडीआरएफ की मेडिकल टीम के डॉक्टर्स, पैरामेडिक्स और नर्सिंग स्टाफ स्वयं उपस्थित होकर जायरीनों का वजन और ब्लड प्रेशर चेक कर रहे हैं और उनकी सामान्य बीमरियों के लिए दवाइयां भी प्रदान कर रहे हैं| जिससे हवाई यात्रा के दौरान किसी भी ज़ायरीन को कोई परेशानी न हो और वह सकुशल अपनी यात्रा पूरी कर सके ।

एनडीआरएफ की मेडिकल टीम की इस पहल से ज़ायरीनों को काफी राहत मिल रही है और मेडिकल चेक-अप का काम सुचारु रूप से बिना किसी परेशानी के चल रहा है। इसके अतिरिक्त काफी भीड़ होने के कारण वृद्ध लोगों को कोई परेशानी न हो इसके लिए एनडीआरएफ के कार्मिकों ने हज के लिए आये लोगों के लिए चाय, पानी और उनके भारी सामान को उनके साथ वेटिंग हॉल तक पहुंचाकर लोगों की सहायता कर रही है। एनडीआरएफ, हज के लिए आये लोगों को पूरी तरह से हर संभव सहायता प्रदान कर रही है और हज यात्रा के लिए उन्हें शुभकामनाये दे रही है ।

इस अवसर पर कमांडेंट 11 एनडीआरएफ श्री अलोक कुमार सिंह के निर्देशन में श्री राणा संग्राम सिंह, उप- कमांडेंट एनडीआरएफ को हज यात्रियों की हर संभव सहायता के लिए नियुक्त किया गया है । श्री राणा संग्राम सिंह ने इस अवसर पर बताया कि एनडीआरएफ के सभी कार्मिक हज यात्रियों की मंगल यात्रा के लिए हर संभव सहायता कर रहे हैं और हज के लिए रवाना आखिरी जत्थे तक एनडीआरएफ के कार्मिक लोगों की सेवा इसी प्रकार से करते रहेंगे । एनडीआरएफ की तरफ से सहायता प्राप्त कर ज़ायरीनों ने तहे दिल से शुक्रिया अदा किया और उनके सेवा भाव को काफी सराहा ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY