राहुल गांधी की गिरफ्तारी के विरोध में सड़क पर उतरा युवा कांग्रेस तथा एनएसयूआई

0
85

भोजपुर ब्यूरो : मध्यप्रदेश मंदसोर जाने के क्रम में आदरणीय नेता राहुल गांधी जी को नीमच में गिरफ्तार करने पर खार खाए युवा कांग्रेस एवं एनएसयूआई नेताओं ने मोदी एवं शिवराज सिंह चौहान का पुतला दहन स्थानीय रमना रोड पर किया जिसका नेतृत्व युवा कांग्रेस के लोकसभा अध्यक्ष डॉक्टर आशुतोष ठाकुर एवं संचालन एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष मनीष सिंह दुलदुल ने किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भोजपुर जिला कांग्रेस के वरीय उपाध्यक्ष श्रीधर तिवारी ने कहा कि पूरे देश में आज किसान की हालत बद से बदतर है जबकि मोदी जी चुनाव में कहते थे कि किसानों के लागत मूल्य का दोगुना समर्थन मूल्य किया जाएगा जबकि सब जुमला निकला।

एनएसयूआई नेता अभिषेक द्विवेदी ने संबोधित करते हुए कहा कि 2007 में कांग्रेस की सरकार ने 72000 रूपया किसानों की ऋण माफ़ी की थी लेकिन मोदी जी और चौहान जी के सरकार में कर्ज माफी को छोड़ सरकार के आदेश पर किसानों को गोलियां मिली। पहले देश का नारा जय जवान जय किसान हुआ करता था और उसी अन्नदाता को पुलिसिया कार्रवाई करके उनके आंदोलन को दबाया जा रहा है। मध्यप्रदेश की स्थिति को देखते हुए यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि पूरे देश में अघोषित आपातकाल मोदी जी के निर्देश पर चल रहा है और जो भी सरकार का विरोध करेगा पुलिसिया कार्रवाई उनके खिलाफ की जाएगी चाहे वह कोई भी हो।

अंत में वक्ताओं ने पुतला दहन के पश्चात कहां की पुतला दहन केन्द्र तथा मध्य प्रदेश की सरकार को जगाने के लिए मात्र एक सांकेतिक विरोध है। अगर यह सरकार असंवैधानिक ढंगे से इसी तरह का खूनी खेल खेलेगी तो पूरे देश मे कांग्रेस पार्टी के द्वारा सड़क से लेकर संसद तक विरोध किया जाएगा।

पुतला दहन तथा प्रदर्शन में मनन सिंह, हरिओम रविषेक, राज सिन्हा, टुन्नु सिंह, टुनटुन सिंह, मोहन दुबे, धनंजय सिंह, दीपेश सिन्हा, अभिलेख कुमार, रमेश यादव, दिलीप कुमार, अभिषेक सिंह, आकाश कुमार, आलोक सिंह, राजेश कुमार, विकाश मिश्रा इत्यादि के साथ दर्जन भर कार्यकर्ता मुख्य रुप से उपस्थित थे।

रिपोर्ट – रामाशंकर प्रसाद 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here