गांव के तालाब में लवारिस मिला एनटीपीसी फैक्ट्री का सामान

0
171

ऊंचाहार/रायबरेली(ब्यूरो)- एनटीपीसी ऊंचाहार की सुरक्षा व्यवस्था में सेंध लगा कर चोरों ने सिद्ध कर दिया है कि वहां की व्यवस्था कितनी लचर है। चोरों ने एन टी पी सी के NBBPL कंपनी में प्रयुक्त होने वाले पाइप क्लेम्प जिसका वजन लगभग 10 किलो प्रति क्लेम्प को फैक्ट्री से चुरा कर बाहर बिकई गांव के तालाब में छुपा दिया था और ग्रामवासियों के अनुसार रात के घुप अंधेरे में वापस ढोया जा रहा था, सुबह उजाला हो जाने की वजह से बचा माल वहीं छोड़ कर भाग गए।

दिन के लगभग 11 बजे तक किसी भी संबंधित अधिकारी ने इसकी सुध नही ली बाद में ऊंचाहार कोतवाल धनंजय सिंह ने मौके पर पहुंच कर बरामद सात अदद क्लेम्प अपनी कस्टडी में लिए और जांच प्रारंभ कर दी।

इस प्रकरण से यह भी सोचनीय है कि हमारा देश और हमारे यहां के सयंत्र आतंकवाद का दंश झेलते आ रहे हैं और जो चोर थोड़े से लालच में फैक्ट्री से भारी से भारी सामान बाहर उठा लाते हैं, वही चोर कहीं किसी आतंकी से मिलकर चंद लालच में विस्फोटक सामग्री अंदर भी ले जा सकते हैं या खुद ही कोई बड़ा हादसा कर सकते हैं। जहां की सुरक्षा सीआईएसएफ के हाथों होती है और फैक्ट्री चारों तरफ से ऊंची दीवार से घिरी है तो सवालिया निशान सीआईएसएफ पर भी लगता है।

रिपोर्ट- अंकित गुप्ता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here