सुपर थर्मल पावर स्टेशन बनने की ओर एनटीपीसी: श्री पाण्डेय

0
100

ntpc

रायबरेली(ब्यूरो)- भारत के विकास को उर्जा प्रदान करते हुए एनटीपीसी विश्व की अग्रणी विद्युत कंपनी बनने की ओर अग्रसर है और इस अभियान में ऊँचाहार परियोजना का महत्वपूर्ण योगदान है। यह विचार एनटीपीसी के निदेशक परियोजनाएं सुभाष चन्द्र पाण्डेय ने व्यक्त किये।

श्री पाण्डेय ने कहा कि ऊँचाहार की निर्माणाधीन विद्युत इकाई शीध्र ही बनकर तैयार हो जायेगी। इस विद्युत इकाई से उत्पादन शुरू होने पर जहां उत्पादन क्षमता में वृद्धि के साथ साथ ऊँचाहार परियोजना सुपर थर्मल पावर का दर्जा प्राप्त कर लेगी। वहीं उत्तर प्रदेश की विद्युत आपूर्ति में और इजाफा हो जायेगा। श्री पाण्ेडय एक दिवसीय दौरे पर ऊँचाहार पधारे जहां उत्तरी क्षेत्र की तरफ से कार्यकारी निदेशक रविन्द्र सिंह राठी तथा परियोजना की तरफ से समूह महाप्रबंधक विनोद चैधरी व अन्य विभागाध्यक्षों ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। निर्माणधीन विद्युत इकाई परिक्षेत्र का भ्रमण करते हुए प्रगति कार्य का अवलोकन किया। एनटीपीसी के वरिष्ठ अधिकारियों, निर्माण कार्य से जुडी कंपनियों बीएचईएल,एनबीपीपीएल इत्यादि के साथ समीक्षा बैठक कर के प्रगति कार्य मे गति लाने के निर्देश दिये। अपनी यात्रा के दौरान श्री पाण्डेय ने वृक्षारोपण करके पर्यावरण संरक्षण पर जोर दिया।
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY