मतदाता जागरूकता के लिए किया नुक्कड़ नाटक

0
111

प्रतीकात्मक

बलिया ब्यूरो : जिलाधिकारी गोविंद राजू एनएस द्वारा शत प्रतिशत मतदान हेतु मतदाजा जागरूकता के आदेश के क्रम में एवं जिला विद्यालय निरीक्षक रमेश कुमार सिंह के निर्देशन एवं नेतृत्व में राजकीय इण्टर कालेज बलिया के स्काउट छात्रों ने प्रभावशाली ढंग से मतदाता जागरूकता नुक्कड़ नाटक स्काउट मास्टर डा.इफ्तेखार खां की देखरेख में प्रस्तुत कर जनमानस में मतदान करने का संदेश दिया। नुक्कड़ नाटक शहर के चौराहों एव भीड़भाड़ वाले स्थानों पर किये गये।

नुक्कड़ नाटक देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। छात्रों ने नाटक में किसानों द्वारा मवेशियों का चारा पानी की व्यवस्था, मित्री मजदूर, जो मतदान से अधिक महत्व अपने कामकाज को प्राथमिकता दे रहे है। जिनकी नजर में मतदान का उतना महत्व नहीं है, जितना अपने दैनिक कार्य का। नाटक के माध्यम से एक छात्र प्रबुद्ध वर्ग का रोल किया है, जिसको देश की चिंता है, लोगों को बहुत ही सरलता से प्रभावशाली ढंग से समझाता हैं कि आपके मतदान का कितना महत्व है और आपके मतदान का राष्ट्र निर्माण में कितना महत्व है, उनके अधिकार को समझाते हुए सारे काम छोड़कर सबसे पहले चार मार्च को मतदान करने की अपील करता है। सभी मतदान के महत्व को समझ जाते है और चार मार्च को मतदान करने का वादा करते है। बच्चों के इस प्रयास को उपस्थित जनता ने ताली बजा बजाकर उत्साहित करती रही और उनके नुक्कड़ नाटक की सराहना किये। इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, मोती चंद्र चौरसिया, स्काउट/गाइड जिला मुख्यायुक्त मेजर दिनेश सिंह, केके पाण्डेय अतुल तिवारी, शशिप्रेम देव, केपी सिंह, केदार सिंह आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट – संतोष कुमार शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here