प्रेम और सौहार्द्र के पर्व होली को शान्तिपूर्ण ढंग से मनाने हेतु जिलाधिकारी ने जनपद के प्रबुद्ध नागरिको से सहयोग मांगा

0
158

प्रतापगढ़(ब्यूरो)– जिलाधिकारी डा0 आदर्श सिंह ने प्रेम और सौहार्द्र के प्रतीक होली पर्व को शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिये जनपद के प्रबुद्ध नागरिको, समाजसेवियो, व्यापार मण्डल के पदाधिकारियो सहित सभी जनप्रतिनिधिगणांं से सहयोग मांगा है। जिलाधिकारी आज तहसील सदर के प्रांगण में होली पर्व के दृष्टिगत पीस कमेटी की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होने कहा कि जिला प्रशासन के साथ-साथ जनपद के समस्त प्रबुद्ध निवासीगणों, समाजसेवियों और व्यापारी बन्धुओं तथा अन्य सभी लोगो का दायित्व है कि प्रेम और सौहार्द्र के प्रतीक गुलाल के पर्व होली की गरिमा के अनुरूप मनाया जाये। उन्होने कहा कि कभी कभी छोटी-छोटी घटनाओं को नजर अन्दाज कर दिया जाता है और उसका परिणाम यह होता है कि वही बड़ी घटना के रूप ले लेती है।

जिलाधिकारी ने कहा कि शराब, भांग की दुकाने होली के अवसर पर बन्द रखी जायेगी और पिछले रास्ते से यदि इनसे विक्री की शिकायत मिली तो दुकान का परमिट रद्द कर दिया जायेगा। उन्होने कहा कि ऐसे अवसरो पर अफवाहे बहुत फैलायी जाती है, इसे भी दृष्टिगत रखना होगा और जिस प्रकार से जिले के शान्ति प्रिय नागरिको ने उ0प्र0 विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2017 को अभूतपूर्व शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराया है उसी अनुरूप होली के पर्व को भी मनाया जाये ताकि जिले में शान्ति का नया कीर्तिमान स्थापित किया जा सके।
पुलिस अधीक्षक श्री रोहन पी कनय और अपर पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) श्री स्वामीनाथ और पश्चिमी श्री नीरज पाण्डेय ने भी पीस कमेटी को सम्बोधित करते हुये कहा कि कोई भी त्योहार भाईचारे का प्रतीक होता है और इसको इसी भावना के साथ मनाया जाना चाहिये। बैठक में व्यापार मण्डल के अध्यक्ष श्री मंजीत छावड़ा, समाजसेवी श्री रोशन लाल ऊमरवैश्य, श्री राम किशोर साहू, श्री इरशाद सिद्दीकी ने अपने सम्बोधनों मेंं शराब, भांग और गांजे की दुकानों को होली के अवसर पर बन्द रखने की मांग की। इन वक्ताओ ने कहा कि घटनाये अधिकांश नशे में होने के कारण होती है। बैठक में उप जिलाधिकारी सदर श्री शशिभूषण राय सहित व्यापार मण्डल के सदस्यों और बड़ी संख्या में सम्भ्रान्त नागरिक गण उपस्थित थे।

रिपोर्ट- डॉ. आर. आर. पाण्डेय
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY