पर्यावरण दिवस पर पाठशाला के 6 बच्चें हुए सम्मानित

0
34

धनबाद- बीसीसीएल मुख्यालय में पर्यावरण विभाग द्वारा आयोजित विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर पाठशाला के कुल छ: बच्चे को पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। बच्चे जिन्होंने पुरस्कार पाएं हैं उनमें पर्यावरण संबंधित चित्रकला, व्यर्थ के चीजों को कैसे काम में लाया जाए और बेस्ट फोटोग्राफी के लिए था।कार्यक्रम कोयला नगर के पर्यावरण विभाग के नर्सरी में आयोजित हुआ था, जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में निदेशक कार्मिक और निदेशक वित्त , निदेशक तकनीकी तथा अन्य विभागाध्यक्ष मौजूद थे।

पाठशाला एक मुहीम है शिक्षा के ऊंचे दाम यानी अधिक फीस के खिलाफ यहां पर बच्चों को किसी तरह का मासिक शुल्क या विद्यालय में पढ़ने के लिए कोई भी शुल्क नहीं लिया जाता है।

यह निशुल्क विद्यालय है जहां पर बच्चे देव कुमार वर्मा उपप्रबंधक विपणन, बीसीसीएल द्वारा निशुल्क पढ़ाई करते है और बच्चों की प्रतिभा को उजागर किया जाता है। इस आयोजन में डीएवी कुसुंडा डीएवी कोयला नगर, डीपीएस आदि के बच्चे भी शामिल हुए थे। व्यर्थ की चीजों को काम में लाने वाले छठी क्लास के आशीष को प्रथम पुरस्कार मिला, वहीं चित्रकला में सातवीं क्लास के आदित्य को दूसरा पुरस्कार मिला।

रिपोर्ट- गणेश कुमार 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY