ओ.डी.एफ टीम ने ग्रामीणों को शौच मुक्त कार्यक्रम कर जागरुक किया

0
48


वाराणसी/रोहनिया (ब्यूरो) रोहनिया अन्तर्गत विकास खण्ड आराजी लाइन के ग्राम पंचायत – देउरा गाँव में पुरुषों, महिलाओं एवं बच्चों को खुले में शौच मुक्त बनाने के उद्देश्य से शौचालय निर्माण हेतु जन- जागरूकता रैली का आयोजन किया गया ।

इस दिशा में ओ.डी.एफ टीम रंजीत कुमार ,महेश ,दीपू ,कौशल ने पाँच दिवसीय चौपाल लगाकर ट्रीगरिंग और सुबह-शाम फालोअप किया वहीं लोगों को जागरूक करते हुए ग्रामिणो को खुले में शौच से होने वाली बीमारी और दो गड्डे वाले शौचालय के फायदे और एक गढ्डे के शौचालय के नुकसान के बारे में बताया साथ में ए.डी.ओ पंचायत सुनिल कुमार सिंह ने बताया कि पुरे ब्लाक को खुले में शौच मुक्त बनाने के लिए ओ.डी.एफ टीम द्वारा सभी गाँव में ट्रीगरिंग व फालोअप का लगातार आयोज़न किया जा रहा है।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से स्वच्छता ग्राही टीम रंजीत कुमार ,महेश ,दीपू,कौशल व आँगनबाड़ी से आशा और ग्राम- देउरा गाँव के ग्रामीणों ने भारी मात्रा में एकत्र होकर सैकड़ों की संख्या में गाँव के लोग को खुले में शौच मुक्त बनाने के लिए जागरुक करने का कार्य किया गया ।

गांव को खुले में शौच मुक्त बनाने के लिए बालगोविंद वर्मा, मंगला दुबे, अमरनाथ राठौर ,रमाकांत ,मिलूं पाल ,मुन्ना लाल गुप्ता एवं अन्य लोगों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया॥

रिपोर्ट – सन्तोष कुमार सिंह

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY