चुनावी तैयारियां पूरी करने में जुटा प्रशासन

0
99

जालौन : मतदान के दिन मतदाताओं का स्वागत बरातियों की तरह किए जाने की व्यवस्था आयेाग द्वारा की जा रही है। जिसमे बीएलओ, आगंनबाड़ी, लेखपाल, कोटेदार आदि सहयोग करेंगे। यह व्यवस्था आदर्श बूथों के लिए की जा रही है।

उपजिलाधिकारी शीतलाप्रसाद यादव ने बताया कि इस बार चुनाव आयोग द्वारा आदर्श बूथों पर कुछ खास व्यवस्थाऐं की जा रही हैं। जिसमें प्रवेश द्वार को फूलों से सजाया जाएगा तथा मतदेय स्थल को गुब्बारों आदि से सजावट की जाएगी। इसके अलावा प्रत्येक वोटर को बीएलओ द्वारा प्रवेश द्वारा पर ही रिसीव किया जायेगा तथा मतदाता को निर्धारित पोलिंग बूथ तक आदर के साथ ले जाया जाएगा। मतदाता द्वारा वोट डालने के बाद उसे पेठा, गुड़, बिस्किट आदि दिया जाएगा। इसके अलावा शीतल पेयजल की व्यवस्था की जा रही है। पूरी व्यवस्था में कोटेदार, आगनंबाड़ी कार्यकत्री, लेखपाल, आशा बहुऐं आदि सहयोग करेंगी। उपजिलाधिकारी ने बताया कि तहसील क्षेत्र को दो विधान सभाओं मे विभाजित किया गया जिसमें कालपी विधान सभा मे बने 144 बूथों मे 17 पोलिंग बूथ आदर्श बनाए गए हैं। इसी प्रकार उरई, जालौन विधान सभा में बने 99 बूथो में से 13 बूथांे को आदर्श बूथ बनाया गया है। इन सभी आदर्श बूथों पर मतदाताओं का बारातियांे की तरह स्वागत किए जाने की व्यवस्था है।

रिपोर्ट – अनुराग श्रीवास्तव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY