एनएच घोटाले में अधिकारीयों पर गिरी गाज

0
84

रुद्रपुर(उत्तरखंड)- एनएच घोटाले में कई अधिकारियों पर गाज गिर चुकी है। उत्तराखंड के चर्चित एनएच घोटाले में एक और पीसीएस अधिकारी का नाम जुड़ गया है। बैकडेट में की गई 143 के मामलों में आयुक्त कुमाऊं ने शासन को बाजपुर के एसडीएम रहे तीरथ पाल के खिलाफ अनूपूरक रिपोर्ट भेज दी है। वहीं निलंबित किए जा चुके पीसीएस अधिकारी एनएस नगन्याल के खिलाफ एक और मामले को शामिल कर शासन को अनूपूरक रिपोर्ट भेजी है। मामले में शासन स्तर से पीसीएस अधिकारी पर कार्रवाई हो सकती है। अब तक छह पीसीएस निलंबित हो चुके हैं।

पाल के खिलाफ जांच रिपोर्ट भेजी शासन को-
उल्लेखनीय है कि आयुक्त कुमाऊं डी सैंथिल पांडियन ने बताया कि एनएच 74 फोरलेन प्रोजेक्ट में बैकडेट में हुई 143 के मामले में बाजपुर में तैनात रहे पीसीएस अधिकारी तीरथ पाल के खिलाफ भी जांच रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है। एनएस नगन्याल के खिलाफ भी एक और मामले को अनुपूरक रिपोर्ट में शामिल किया गया है। रिपोर्ट बनाकर शासन को भेजी गई है। शासन स्तर से इसमें आगे की कार्यवाही के संबंध में निर्णय लिया जाएगा।

कई अधिकारियों पर गिर चुकी है गाज-
कार्मिक विभाग ने एनएच घपले के छह पीसीएस अफसरों को चार्जशीट भेज दी है। जिन अफसरों को चार्जशीट भेजी गई है, उनमें सुरेंद्र सिंह जंगपांगी, जगदीश लाल, भगत सिंह फोनिया, एनएस नगन्याल, दिनेश प्रताप सिंह और अनिल कुमार शुक्ला शामिल हैं। इन्हें अपना पक्ष रखने के लिए 15 दिन का वक्त दिया है। कई और पर तलवारसरकार इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश कर चुकी है। हालांकि अब तक इसे हरी झंडी नहीं मिली है। माना जा रहा है कि इसमें कई अन्य पर भी कार्रवाई हो सकती है। हालांकि, एनएच 74 से जुड़े सभी दस्तावेज ट्रेजरी के डबल लॉक में सुरक्षित रखने के बाद नए मामले सामने आने की कम संभावना है लेकिन जांच में कई अन्य के खिलाफ भी आरोप पत्र तैयार हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here