ग्रामीण क्षेत्रों के विकास कार्यों को ससमय पूरा करे अधिकारी: नीलकंठ

0
56

धनबाद(ब्यूरो)- ग्रामीण विकास विभाग मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा की अध्यक्षता बुधवार को जिला समन्वयक एवं 20 सूत्री कमेटी की बैठक धनबाद समाहरणालय के सभागार में संपन्न हुई। वही बैठक में ग्रामीण क्षेत्रो में विकास की गति में तेजी लाने पर विशेष जोर दिया गया। 20 सूत्री कमिटी के सदस्यों के द्वारा बैठकों में जितनी भी विकास की बातों पर चर्चा की जाती है उसे निर्धारित समय अवधि के अंदर पूरा करने का निर्देश अधिकारियो को दिया गया।

जिले के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रो में संचालित पैक्स से किसानों को पैसे मिलने में आ रही दिक्कतों पर मंत्री द्वारा स्पष्ट किया गया कि इस तरह की समस्या दूर कर ली गई है, कुछ जगहों पर खाता को लेकर दिक्कते आ रही है। बैठक में 20 सूत्री के अधीन सभी तरह के विकास कार्यो पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। समिति के उपाध्यक्ष ने मंत्री के समक्ष बैठक में बलियापुर प्रखंड में जलापूर्ति को लेकर आ रही समस्या को उठाया। उपाध्यक्ष के अनुसार बलियापुर के एक क्षेत्र में 28 गांव में जलापूर्ति को लेकर परेशानी बरकार है जिसे दूर करने के लिए मंत्री के और से आवश्यक दिशा निर्देश दे दिया गया है।

बैठक से पूर्व मंत्री ने की प्रेस वार्ता-
मंत्री नीलकंठ मुंडा ने बैठक से पूर्व सर्किट हाउस में पत्रकारों को बताया कि सरकार के विभागीय अधिकारी कार्यो के प्रति गंभीर है। सरकार के 1000 दिन पूरे होने के साथ ही राज्य में विकास दिखने लगेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री दाल भात योजना किसी भी सूरत में बंद नहीं होगा। सरकार मुख्यमंत्री केंटीन योजना का नाम देकर इस योजना को चलाएगी।
मंत्री ने कहा धनबाद में हवाईअड्डा निर्माण योजना को धरातल पर उतरने के लिए पर्याप्त जमीन की जरुरत है। लोकल प्रशासन से लेकर सरकार तक है इस मुद्दे पर गंभीर है।

सीएनटी के सवाल पर उन्होंने कहा कि आगामी 3 तारीख को होने वाले टीएसी की बैठक में इस पर गंभीरता पूर्ण चर्चा होगी। धनबाद में चंद्रपुरा रेल लाइन तथा झरिया पुर्नवास मुद्दे पर मंत्री ने बताया कि सरकार इसपर गंभीर है। इस मुद्दे पर जनप्रतिनिधियो की राय नहीं लिए जाने जैसी कोई बात नहीं है।राज्य के मुख्यमंत्री लगातार केंद्रीय स्तर पर बातचीत कर रहे है।

रिपोर्ट- गणेश कुमार 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here