विकास कार्यों मेंं दिलचस्पी न लेने वाले अधिकारियों की खैर नहीं: जिलाधिकारी

0
70

सोनभद्र (ब्यूरो)- शासन की मंशा के अनुरूप 100 दिन की कार्य योजना से जुड़े निर्माण कार्य आगामी 30 जून, 2017 तक पूरे कर लिये जाय। जो कार्य कराये जा रहे हैं, उन कार्यों का प्रदर्शन बोर्ड अनिवार्य रूप से परियोजना स्थल पर प्रदर्शित किया जाय, जिस पर परियोजना का नाम, परियोजना की लागत, परियोजना का उद्देश्य, परियोजना के शुरू होने के साथ ही कार्य पूरा होने का दिनांक लाजमी तौर पर प्रदर्शित किया जाय। विकास परक कार्यक्रमों, जन कल्याणकारी योजनाओं व लाभार्थीपरक योजनाओं से जुड़े अधिकारी अपने-अपने विभागों से जुड़ी कार्य योजनाओं को 30 जून, 2017 तक पूरा करने के लिए कार्यक्रम की रूपरेखा के मुताबिक पूरा करना सुनिश्चित करेंगें।

समीक्षा के दौरान आंगनबाड़ी केन्द्रों के निर्माण से जुड़ी कार्यदायी संस्था के सहायक अभियन्ता की लापरवाही पाये जाने पर जिलाधिकारी ने तत्काल प्रतिकूल प्रविष्टि दिये जाने के निर्देश सम्बन्धित को दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि लोकप्रिय सरकार के मंशा के मुताबिक विकास कार्यों मेंं दिलचस्पी न लेने वाले अधिकारियों की खैर नहीं होगी।

जिलाधिकारी ने लोकप्रिय सरकार के 100 दिनों की कार्य योजना की तैयारियों और उसे अमली-जामा दिये जाने सम्बन्धी विभागवार बारी-बारी से समीक्षा करते हुए सम्बन्धितों के आवश्यक दिशा निर्देश दिये और कहा कि 100 दिन के कार्य योजना में उतनी ही दिनों के कार्य योजनाओं को पूरी उत्कृष्टता के साथ शामिल किया जाय, जो 30 जून, 2017 तक सुगमता व तत्परता के साथ पूरी हो सके। बैठक में जिलाधिकारी प्रमोद कुमार उपाध्याय के अलावा मुख्य विकास अधिकारी रामाश्रय, प्रभागीय वनाधिकारी एसबीएस सिंह, जिला विकास अधिकारी सुनील कुमार श्रीवास्तव, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी, सूचना विभाग के नेसार अहमद सहित अन्य सम्बन्धितगण मौजूद रहें ।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here