पुरानी सड़क की गिट्टी और मिट्टी का नई सड़क में हो रहा प्रयोग

0
159

जालौन : लोक निर्माण विभाग की ओर से कराए जा रहे उरई, जालौन फोरलेन सड़क के निर्माण में पुरानी सड़क की उखाड़ी जा रही गिटटी व मिटटी का प्रयोग नई सड़क को बनाए जाने में प्रयोग किया जा रहा है। जिससे सड़क की गुणवत्ता पर सवालिया निशान लग रहे हैं।

निर्माणाधीन उरई, जालौन फोरलेन सड़क का निर्माण लोक निर्माण विभाग की ओर से कराया जा रहा है। सड़क निर्माण से पूर्व पुरानी सड़क को उखाड़ा जा रहा है। पूर्व सरकार में जहां सड़क का निर्माण दिन-रात तेज गति से चल रहा था तो वहीं, सरकार बदलते ही सड़क निर्माण के कार्य में भी सुस्ती आ गई है। वर्तमान में उरई मार्ग पर अकोढ़ी मंदिर के पास नई सड़क के निर्माण का कार्य चल रहा है। जहां नई सड़क को बनाने के लिए पुरानी सड़क को उखाड़ा जा रहा है। स्टीमेट के मुताबिक नई सड़क के निर्माण में पुरानी सड़क की खराब गिटटी, मिटटी, बालू, कंक्रीट आदि का प्रयोग नहीं किया जाना चाहिए। इसके बावजूद उक्त सड़क के निर्माण में पुरानी गिटटी, मिटटी आदि का प्रयोग धड़ल्ले से किया जा रहा है। समाजसेवी बब्लू सेंगर महिया, विनय निगम, पुष्पेंद्र श्रीवास्तव, सुनील त्रिपाठी, अभिलाख तिवारी, अखिलेश लाक्षाकार, पवन शर्मा आदि ने जिलाधिकारी संदीप कौर से मांग की है कि उरई, जालौन फोरलेन के निर्माण कार्य में तेजी लाई जाए एवं सड़क निर्माण में हो रहे पुराने मैटेरियल का प्रयोग बंद कराया जाए, जिससे सड़क की गुणवत्ता बनी रहे।

रिपोर्ट – अनुराग श्रीवास्तव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here