पीपा पुल पर टला खतरनाक हादसा

0
109

बलिया(ब्यूरो)– सिकन्दरपुर क्षेत्र के खरीद दरौली घाट पर पीपा पुल पर गुरुवार को सुबह उस समय बड़ा हादसा होने से बच गया, जब पीपों के ऊपर जोड़े गए गाटर के कुछ नट अचानक खुल गए| नट के खुलने से पुल पर करीब 45 मिनट तक आवागमन ठप रहा जिससे उसके दोनों तरफ पैदल सहित साइकिल बाइक व चार पहिया वाहन सवारों की भीड़ इकट्ठा हो गई । सूचना पाकर मौके पर पहुंचे लोक निर्माण विभाग के मजदूरों ने अथक प्रयास कर गाटरों को पुनः जोड़ आवागमन शुरू कराया।

मजदूरों ने बताया कि वजनी सामान लदे चार पहिया वाहनों के पुल पर गुजरने से यह स्थिति पैदा हुई थी। उधर विभागीय अधिकारियों की उपेक्षा के चलते पैदल, वाहन सवारों को पुल व रेत पर आवागमन करने वालों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। पुल पर रेलिंग बनाने के लिए लोहे के खंभे तो लगाए गए हैं जबकि उन पर तार नहीं दौड़ाया गया है। इसी के साथ पुल व रेत पर बिछाए गए प्लेटों को ठीक करने के लिए वहां कोई व्यवस्था नहीं है| जिससे प्लेट बेतरतीब होने के साथ ही अनेक स्थानों पर उन पर बालू चढ़ गया है| जिससे आवागमन बाधित होने के साथ ही कभी भी दुर्घटना आशंकित है। मौके पर लोगों ने बताया कि इस स्थिति के बारे में विभागीय अधिकारियों को आनेक बार सूचना की गई बावजूद इसके इन अव्यवस्थाओं का खत्म होना तो दूर वह मौके पर झांकने तक नहीं आए।

रिपोर्ट- संतोष कुमार शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY