कृमि मुक्ति दिवस पर विद्यालय में बच्चों को खिलाई गयी दवा से 8, बच्चे हुये बीमार अस्पताल में भर्ती

0
44

सोनभद्र (ब्यूरो)- विकास खण्ड राबर्टसगंज क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बिरधी में आज शनिवार को कृमि मुक्ति दिवस पर सभी बच्चों को कीड़े मारने की दवा खिलाई गई, लेकिन दवा खाने के कुछ समय बाद विद्यालय के 8 बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी, जिन्हें फौरन इलाज हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चतरा में भर्ती कराया गया है । सूचना पर पहुंचे बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि भोजन में छिपकली मिली थी, हो सकता है उसी से बच्चे बीमार हुए हो, लेकिन डॉक्टरो का कहना था कि वह कीड़े मारने की दवा खाने से बीमार हुए हैं ।

अगर कृमि मुक्ति दिवस के मौके पर कीड़े मारने वाली दवा खिलाने से तबियत खराब हुयी है या फिर बेसिक शिक्षाधिकारी के कथना अनुसार भोजन में छिपकली मिलने से तबियत खराब हुयी है तो बच्चों को दिये जाने वाला भोजन भी जहर नुमा है| यह किसकी चूक है बच्चों के स्वास्थ्य से शिक्षा विभाग खिलवाड़ करने पर आमादा है यही प्रतीत होता नजर आ रहा है । या फिर खिलाई गयी दवा में ही पॉइजन युक्त हो ना भी सन्देह के घेरे में है ।

इस घटना को लेकर ग्रामीण अभिभावक सशंकित है और उच्चाधिकारियों से जांच किये जाने की मांग की है । देखना यह है कि उक्त विभाग इस मामले में जांच क8 कार्रवाई में कितनी पारदर्शिता दीखता है ।उक्त मौके पर बेसिक शिक्षा अधिकारी गोरखनाथ पटेल, प्राथमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष अशोक सिंह व विद्यालय के प्रधानाध्यापक व ग्राम प्रधान मौजूद रहे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY